मंत्री ने नगरपालिका में जनसुनवाई कर आमजन के अभाव अभियोग सुने

माँजी

जैसलमेर (मातृभूमि न्यूज़)। अल्पसंख्यक मामलात, उपनिवेशन विभाग मंत्री शाले मोहम्मद शनिवार को पोकरण के दौरे पर रहे। नगर पालिका द्वारा आयोजित पट्टा वितरण कार्यक्रम में शिरकत कर पट्टे वितरित किए। वही मंत्री ने जनसुनवाई कर आमजन के अभाव अभियोग सुने एवं संबंधित अधिकारियों को इस संबंध में सक्रिय रह कर त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार आमजन को राहत देने के लिए प्रतिबद्ध है। अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन से जुड़े कार्यों को त्वरित गति से करें। सरकार आमजन से जुड़े कार्यों को समय पर कराने के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि  क्षेत्र में पट्टे से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता से कराएं। मंत्री ने जनसुनवाई में कहा कि जन समस्याओं के निवारण को लेकर राज्य सरकार गंभीर है। मुख्यमंत्री स्वयं इसकी मॉनिटरिंग करते हैं। पीसीसी सहित ग्राम पंचायत स्तर तक तौर पर जनसुनवाई की कार्यक्रम निर्धारित किए गए हैं। प्रत्येक दिन नियमित रूप से जनसुनवाई की जाती है। घर का उद्देश्य है कि आमजन की समस्याओं का समय पर निस्तारण किया जा सके। मंत्री ने कहा कि वे स्वयं अपने आवास एवं क्षेत्र के दौरे पर आमजन के अभाव अभियोग सुनते हैं से संबंधित अधिकारियों को टेलीफोन पर निर्देश देकर निस्तारण करवाते हैं।

जनसुनवाई कर अभाव अभियोग सुने- अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री शाले मोहम्मद ने पोकरण नगर पालिका मे जनसुनवाई कर अमजन की प्रिवेदनाएं सुनी एवं संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। मंत्री की जनसुनवाई मे पानी, बिजली, स्वास्थ, शिक्षा एवं पंचायतीराज विभाग से जुडी प्रिवेदनाएं प्राप्त हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: