ग्राम पंचायत कडैयाहाट का लिपिक महेन्द्र शर्मा निलम्बित

फिरोज़ खान

बारां (मातृभूमि न्यूज़)। पंचायत समिति छबड़ा की ग्राम पंचायत कडैयाहाट में कार्यरत कनिष्ठ सहायक महेंद्र कुमार शर्मा का एक ऑडियो जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया के संज्ञान में आया जिसमें यह तथ्य आया कि उसके द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर लाभार्थी से पैसे की मांग की जा रही है।

जिला प्रमुख भाया द्वारा उक्त प्रकरण में त्वरित संज्ञान लेते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद बारां को अविलंब कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किए।

प्रकरण गंभीर प्रकृति का होने के कारण रविवार को अवकाश होने के बावजूद ऑफिस खुलवाया गया एवं कार्मिक का तत्काल निलंबन करते हुए निलंबन काल में मुख्यालय जिला परिषद कार्यालय किया गया।

भ्रष्टाचार के विरुद्ध यह कठोर कदम उठाते हुए जिला प्रमुख बारां उर्मिला जैन भाया के द्वारा जिले में कार्यरत सभी कार्मिकों को भी यह संदेश दिया कि सरकारी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों तक अनिवार्य रूप से पहुंचाएं एवं जनहित के कार्यों को पूर्ण कर्तव्यनिष्ठा से पूर्ण से करें। यदि इस प्रकार के जनहित के कार्यों में कोई लापरवाही भविष्य में भी पाई जाएगी तो और भी कठोर कदम दोषी कार्मिक के विरुद्ध उठाए जाएंगे। भाया ने कहा कि जनहित के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: