जिले में कानून और व्यवस्था ताक पर ,अपराधों पर लगाम लगाने में विफल- हेमराज मीणा

फिरोज़ खान

चित्तौड़गढ़(मातृभूमि न्यूज़)। भाजपा जिला कार्यालय चित्तौड़गढ़ पर जिला समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष हेमराज मीणा ने जिले की समीक्षा बैठक में जिला संगठन प्रभारी हेमंत विजयवर्गीय, पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीचंद कृपलानी, सांसद सी पी जोशी, भाजपा जिलाध्यक्ष गौतम दक, विधायक चंद्रभानसिंह आक्या, अर्जुनलाल जीनगर, ललित ओस्तवाल, जिला प्रमुख डॉ सुरेश धाकड़, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मिट्ठूलाल जाट, रतनलाल गाडरी, पूर्व विधायक अशोक नवलखा, जिला महामंत्री कमलेश पुरोहित, सोहनलाल आंजना की उपस्थिति में जिले की संगठनात्मक संरचना और जिले की गतिविधियों की जानकारी ली और जिले में जनता को बिजली की अघोषित कटौती से हो रही भारी परेशानी पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अन्नदाता किसानों और आम नागरिकों को हो रही इस परेशानी से समाधान के लिए भाजपा समय समय पर आंदोलन करती आ रही है और यदि विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं हुई तो पार्टी कांग्रेस सरकार के विरुद्ध सड़क पर संघर्ष करेगी।

जिला मीडिया प्रभारी सुधीर जैन ने विज्ञप्ति में बताया कि इससे पूर्व सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत  जिला भाजपा के सभी मोर्चों,प्रकोष्ठों और विभागों की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई ।बैठक में संभाग प्रभारी एवम भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष  हेमराज मीणा,जिला संगठन प्रभारी हेमंत विजयवर्गीय, सांसद और प्रदेश उपाध्यक्ष सी पी जोशी, जिलाध्यक्ष गौतम दक,जिला महामंत्री कमलेश पुरोहित ,जनसेवा पखवाड़ा जिला संयोजक सी पी नामधराणी,सहसंयोजक आशीष शर्मा,किशन गुर्जर ,महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष वीणा दशोरा, एसटी मोर्चा जिला अध्यक्ष  पन्ना लाल भील, ओबीसी मोर्चा जिला महामंत्री चंद्रशेखर सोनी भाजयुमो जिलाध्यक्ष सुरेश गाडरी, नगर निकाय प्रकोष्ठ जिला संयोजक प्रदीप मोदी, अल्पसंख्यक मोर्चा जिला संयोजक एम डी शेख, आईटी जिला संयोजक राजन माली ,विधि प्रकोष्ठ जिला संयोजक प्रदीप काबरा, किसान मोर्चा जिला महामंत्री लाभचंद धाकड़,सहकारिता प्रकोष्ठ जिला संयोजक देवीलाल जणवा, व्यापार प्रकोष्ठ जिला संयोजक उमेश तोतला,एस सी मोर्चा जिला महामंत्री पूरण रैगर,पंचायत राज प्रकोष्ठ जिला संयोजक जगदीश चोबीसा सम्मिलित रहे।

अंतिम सत्र में जिला पदाधिकारियों और मंडल अध्यक्षों की बैठक में संभाग प्रभारी प्रदेश उपाध्यक्ष हेमराज मीणा ने कहा कि आगामी 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के जन्मदिवस पर एक पखवाड़े में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जो विभिन्न मोर्चों और प्रकोष्ठों के माध्यम से आयोजित किए जाएंगे जिसमें पार्टी के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता सहयोग करेंगे। 

मीणा ने कहा कि मंडल अध्यक्ष एक महत्वपूर्ण इकाई है जिससे शक्ति केंद्र मजबूत होंगे तो उसका परिणाम बूथ इकाई को मिलेगा और वो भी सशक्त होगी। संगठन सरंचना सदेव सर्वव्यापी और सर्वस्पर्शी हो और वो सभी मोर्चों , प्रकोष्ठों और विभागों का सहयोग लेकर सभी कार्यक्रमों का सफल क्रियान्वयन किया जाए।संगठन के कार्यों का उचित विभाजन कर कार्यों का विकेंद्रीकरण कर संगठनात्मक मजबूती प्रदान करना प्रत्येक कार्यकर्ता का संकल्प हो। प्रवास करने से कार्यों की सफलता सुनिश्चित होती है इसके कई प्रमाण हैं। फोटोयुक्त बूथ समिति को प्रत्येक मंडल समय पर पूर्ण कर चित्तौड़गढ़ जिले को संगठनात्मक रूप से एक विशिष्ट पहचान दिलाए ये संकल्प लेकर ही जावें। 

जिला संगठन प्रभारी हेमंत विजयवर्गीय ने अपने उद्बोधन में कहा कि अनुशासन,व्यवस्था और पूर्ण जिम्मेदारी से कार्य करना चित्तौड़गढ़ के संगठन के कार्यकर्ताओं की विशेषता है ।उन्होंने कहा कि संपूर्ण दुनिया में जिनकी  जय जय कार हो रही है वे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।वे भारत के नहीं बल्कि विश्व के नेता के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं।वे  केवल भारत की समस्याओं के समाधान के लिए नहीं अपितु अन्य राष्ट्रों में आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए कृत संकल्पित हैं। देश को एक सूत्र में पिरोने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। उन्होंने एक विचारधारा प्रस्तुत की “सबका साथ सबका विकास”। प्रधानमंत्री मोदी ने ईमानदार राजनीति की शुरुआत करते हुए देश को आगे ले जाने के लिए अनवरत मेहनत की है ।भाजपा ने राजनीतिक शुचिता आरंभ की। भारतीय जनता पार्टी ने महिलाओं के  आत्मसम्मान की सुरक्षा का महत्वपूर्ण कार्य किया है और भारत के स्वाभिमान को ऊंचा किया है। आज केंद्र से बूथ तक का सक्षम संगठन कार्य कर रहा है यह हम सभी के लिए गौरव की बात है। सशक्त बूथ के क्षेत्र में  राजस्थान में सर्वश्रेष्ठ काम हुआ है और बूथ सशक्तिकरण क्षेत्र में चित्तौड़गढ़ ने अपना एक विशिष्ट स्थान बनाया है।

जिलाध्यक्ष गौतम दक ने स्वागत उद्बोधन में कहा कि जिला संगठन की प्रत्येक बूथ की इकाई सक्रिय और सशक्त बने ।जिला टीम के सभी पदाधिकारी सभी मोर्चों और प्रकोष्ठों को मजबूत बनाते हुए प्रदेश संगठन द्वारा दिए कार्यक्रमों का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन कर रहे हैं। 

वर्तमान समय भाजपा के लिए बहुत अनुकूल है इसलिए हम प्रयास करेंगे तो ज्यादा से ज्यादा लोग पार्टी से जुड़ेंगे।फोटोयुक्त बूथ समितियों को लेकर बूथ कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है। कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत ही कार्यक्रमों की सफलता का प्रमाण है।

कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री सोहनलाल आंजना ने किया। जिला महामंत्री कमलेश पुरोहित मंचासीन थे। 

बैठक में मंडल अध्यक्ष सागर सोनी,रोहिताश्व जाट,नितिन चतुर्वेदी,राजेंद्र सिंह ,मंजुलता जंगम, जुगल किशोर धाकड़ सुनील जैन, लीला शंकर धाकड़ ,राघवेंद्र सिंह ,शंकर कुमावत, ओमप्रकाश मेनारिया, तुलसीराम शर्मा, लक्ष्मीलाल मेनारिया, नरेंद्र सिंह भुरकिया,पुष्कर माली, जिला उपाध्यक्ष मांगीलाल अहीर, करनल सिंह राठौड़,रघु शर्मा,भूपेंद्र सिंह बडोली, श्रवण सिंह राव,  आशा पोखरना, मांगीलाल अहीर ,जिला मंत्री सत्यनारायण मेनारिया, भेरू लाल गायरी, शिव लाल धाकड़,जिला मीडिया प्रभारी सुधीर जैन, जिला कोषाध्यक्ष शैलेंद्र झंवर, जिला कार्यालय प्रमुख प्रकाश बोर्डे आदि उपस्थित थे ।अतिथियों द्वारा भारत माता,पंडित दीनदयाल उपाध्याय,डॉक्टर श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्रों पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर राष्ट्रगीत वंदे मातरम के साथ बैठक प्रारंभ हुई और राष्ट्रगान के साथ बैठक का समापन हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: