राजेश खोईवाल

बूंदी (मातृभूमि न्यूज)। सदर थाना के एएसआई परमेश्वर ने फोन कर सूचना दी की गर्भवती महिला आरती प्रजापत के साथ सिर्फ उसका शराबी पति ही है जो उसकी कोई सार संभाल नहीं कर रहा है एवम महिला डिलेवरी के लिए पिछले 1 माह में चार बार जिला चिकित्सालय के जनाना वार्ड में भर्ती हो गई थी लेकिन हर बार डिलीवरी नहीं होने की वजह से हॉस्पिटल से छुट्टी कर दी जाती थी महिला के साथ कोई महिला रिश्तेदार भी नही थी, गर्भवती महिला पांचवी बार 16 अगस्त को जिला चिकित्सालय के जनाना वार्ड में भर्ती हुई थी।

लेकिन 8 दिन भर्ती रहने पर भी डिलीवरी नहीं होने पर 24 अगस्त को गर्भवती महिला की जिला चिकित्सालय से छुट्टी की जा रही थी। जिस पर गरीब गर्भवती महिला के पड़ोसी सदर थाना के एएसआई परमेश्वर जाट द्वारा मानव सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष राजेश खोईवाल के फोन कर गर्भवती महिला की मदद करने को कहा, एवं महिला के साथ कोई अन्य रिश्तेदार नहीं होने एवं महिला का पति भी शराबी होने जानकारी दी।

इस पर गर्भवती महिला के दर्द को समझते हुए मानव सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष राजेश खोईवाल द्वारा समिति की कार्यकर्ता अनुभवी प्राइवेट फीमेल डिलीवरी एक्सपर्ट ममता तनवानी एवम दरा का नया गांव से आरती को बुलवा कर महिला की मदद करने के लिए निवेदन किया। जिस पर ममता तनवानी व डिलेवरी एक्सपर्ट आरती ने मजबूर महिला की गंभीर हालत को देखते हुए 8 घंटे तक गर्भवती महिला की सेवा की एवं अपने अनुभव से महिला की सकुशल डिलीवरी करवाई गई जिससे महिला के संतान रूप एक लड़का हुआ है जच्चा और बच्चा दोनों सुरक्षित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: