फिरोज़ खान

जयपुर (मातृभूमि न्यूज)। इंडियन मुस्लिम फॉर सिविल राइट्स संगठन की ओर से मुंबई के इस्लाम जिमखाना क्लब में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, पूर्व राज्यसभा सांसद मोहम्मद अदीब व अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी छात्र यूनियन के पूर्व अध्यक्ष डॉ. आजम बेग की उपस्थिति में बैठक हुई।जिसमें पूर्व में गालिब एकेडमी दिल्ली में आयोजित बैठक में लिए गए निर्णयों पर विचार विमर्श हुआ। काफी मंथन के बाद उक्त निर्णय पर एकजुटता के साथ कार्य करने पर बल दिया गया। वहीं डॉक्टर आजम बैग ने उपस्थित जनों को आह्वान किया कि वे हर स्तर पर कौमों मिल्लत के मसाईल पर अग्रणी भूमिका का निर्वहन करें।

बैठक में यह रहे मौजूद- बैठक में आसिम आजमी, पूर्व पार्लिमेंट सदस्य मजीद मेमन, मंत्री नसीम सिद्दीकी और नसीम आरिफ खान, मौलाना जहीर अब्बास रिजवी,  वरिष्ठ अधिवक्ता युसूफ मुछाला, पूर्व एमपी इलियास आजमी, ऑल इंडिया मेमन फेडरेशन के चेयरमैन डॉ. जहीर, मौलाना दरयाबादी, सलीम खान, अमीन पटेल,  एएमयू छात्रसंघ के पूर्व सचिव अबरार अहमद चीकू, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता फुजेल अयूबी, पूर्व प्रशासनिक अधिकारी मसूद रिजवी और इस्लाम जिमखाना क्लब के अध्यक्ष युसूफ अबराहन जैसी अजीम शख्सियतों की मौजूदगी में मुल्क और कौम की मौजूदा सूरते हाल पर विस्तार से चर्चा हुई। 

विस्तृत कार्यक्रम बनाने पर हुई चर्चा- वर्तमान परिस्थितियों में मुस्लिम समाज को दरपेश मसाईल पर भी चर्चा की गई। वहीं उन्हें कानूनी, माली, मीडिया और तालिमी तौर पर कैसे आगे बढ़ाया जाए और अपने हमवतन भाइयों के साथ कैसे पेश आया जाए, उसके लिए भी विस्तृत कार्यक्रम बनाने पर विचार-विमर्श हुआ। 

देश के बिगड़ते हालात पर जताई चिंता- आजम बैग के अनुसार कार्यक्रम में देशभर के विभिन्न राज्यों से चुनिंदा प्रतिनिधि शामिल हुए तथा उन्होंने अपने अपने प्रदेश के हालात पर रिपोर्ट पेश कीं। वहीं देश में बिगड़ते हालात पर चिंता जताई। साथ ही देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था एवं संविधान को बचाने की खातिर संकल्पबध रहने का बीड़ा उठाया। साथ ही देशवासियों से आह्वान किया कि वे किसी भी परिस्थिति में देश की लोकतांत्रिक कार्य प्रणाली को छिन्न-भिन्न होने से बचाएं तथा संविधान की मर्यादा का ख्याल रखते हुए इसे सुरक्षित रखते हुए विकास की ओर अग्रसर रहने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: