तालाब किनारे बनेगी चौपाटी, चलेगी बोट

फिरोज़ खान

बारां(मातृभूमि न्यूज़)। राज्य के खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया द्वारा रविवार को हाडोती के ख्यातनाम डोल मेला तालाब के विकास कार्यो के चल रहे निर्माण कार्यो का बारां-अटरू विधायक पानाचंद मेघवाल, नगर परिषद सभापति ज्योति पारस, पूर्व सभापति कैलाष पारस, आयुक्त रिंकल गुप्ता आदि के साथ जायजा लिया।

नगर परिषद सभापति ज्योति पारस द्वारा बताया गया कि मंगलवार को खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया बारां प्रवास पर हैं। मंत्री प्रमोद जैन भाया द्वारा हाडौती के ख्यातनाम बारां शहर में मांगरोल रोड स्थित डोल मेले तालाब में चल रहे विकास एवं सौंन्दर्यकरण कार्यों का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवष्यक दिषा-निर्देष प्रदान किए गए।

मंत्री प्रमोद जैन भाया ने बताया कि बारां डोल मेले का तालाब आमजन की आस्था का केन्द्र है तथा जल झूलनी एकादषी को 36 कोमो के देव विमान डोल तालाब की पाल पर जलवा पूजन की रस्म अदायगी हेतु आते है। सभी शहरवासियों की भावनाओं को देखते हुए राज्य सरकार को इसके विकास एंव सौंन्दर्यकरण के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा था। इसके विकास के लिए राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ओर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल द्वारा बजट में घोषणा की गई थी। भाया ने बताया कि 26 करोड़ रुपये की लागत से इसका सौंन्दर्यकरण करवाया जा रहा है। इसके तहत डोल मेला तालाब की पाल का विस्तार कर यहां वोटिंग के साथ चौपाटी का भी निर्माण करवाया जाएगा। जिसका शहरवासी भरपूर आनंद ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि डोल मेला तालाब की पाल पर अवैध अतिक्रमण को भी हटाया जाएगा। बारां का डोल तालाब करीब 8 किमी के एरिया में फैला हुआ है। अब इसका मंत्री प्रमोद  जैन भाया द्वारा विकास करवाया जा रहा है। इसका विकास होने के बाद यह तालाब बारां शहर में पर्यटन का केंद्र रहेगा। मंत्री भाया के साथ तालाब निरीक्षण के दौरान बारां-अटरू विधायक पानाचंद मेघवाल, पूर्व सभापति कैलाष पारस, नगर परिषद आयुक्त रिंकल गुप्ता, अषरफ देषवाली, नगर परिषद के अभियंता, सफाई निरीक्षक आदि भी साथ में रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: