तीसरे की बैठक में नेत्रदानी परिवार का किया सम्मान

कोटा (मातृभूमि न्यूज़)। थाना चौराहा, रामगंज मंडी निवासी गिरिराज जोशी की धर्मपत्नी गीता जोशी (68 वर्ष) का कोटा के एक निजी अस्पताल में आकस्मिक निधन हो गया, जिसके उपरांत परिवार के सदस्यों ने बिना समय गवाएं उनके नेत्रदान का पुनीत कार्य संपन्न करवाया।

गीता काफी सरल स्वभाव की, मृदुभाषी और भक्ति भाव में विश्वास रखने वाली सेवाभावी महिला थी। पूर्व में वह महिला कॉंग्रेस की सदस्य भी रही हुई है, अचानक तबीयत बिगड़ जाने के कारण, उनको कोटा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनकी मृत्यु हो गयी। पति गिरिराज चाहते थे की, पत्नी का साथ हमेशा बना रहे परंतु संभव नहीं हो सका, इसलिए जैसे ही अस्पताल के चिकित्सकों ने गीता का मृत्यु प्रमाण पत्र सौंपा, उन्होंने तुरंत ही पत्नी के नेत्रदान करवाने के लिए आग्रह किया, शाइन इंडिया के ज्योति मित्र हरजिंदर सिंह की सूचना पर आई बैंक सोसाइटी ऑफ राजस्थान के कोटा चैप्टर के टेक्नीशियन और शाइन इंडिया फाउंडेशन के सहयोग से नेत्रदान का पुनीत कार्य संपन्न हुआ।

शाइन इंडिया, की रामगंजमंडी शाखा के ज्योति मित्र संजय विजावत ने कहा कि, गिरिराज काफी समय से सामाजिक कार्य से जुड़े रहे हैं, नगर निगम रामगंज मंडी से जीईएन, के पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के बाद से सामाजिक कार्यों में हमेशा अग्रणी रहे हैं। अंत समय में पत्नी के नेत्रदान करवाना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है इसी भावना के साथ उन्होंने बिना समय गवाएं यह निर्णय लिया। इसी क्रम में आज गीता के निवास पर तीसरे की बैठक पर शाइन इंडिया फाउंडेशन और भारत विकास परिषद की ओर से नेत्रदानी परिवार का प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान गिरिराज के साथ, परिवार के दोनों बेटे अनिल, सुनील व बेटियां अनीता, सुनीता और दामाद सभी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: