माँजी

जैसलमेर (मातृभूमि न्यूज़)। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय जैसलमेर  की तरफ से जिला कारागृह जैसलमेर परिसर में रविवार सुबह रक्षा बंधन के पवन पर्व का कार्यक्रम का आयोजन जिला कारागृह जैसलमेर के जवानों और 170 बंदियों के साथ रक्षा बन्धन मनाया गया। 

ब्रह्माकुमारी मनीषा बहिन प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय जैसलमेर मुख्यअतिथि के रूप में भाग लिया । साथ में जिला कारागृह जैसलमेर के जेलर हीर सिंह हमीरा, नीतू बहिन अतिथियो ने  जिला कारागृह सभागार में रक्षा बंधन के पवन पर्व पर कार्यक्रम का आयोजन के भाग लिया गया।

ब्रह्माकुमारी मनीषा बहिन जिला कारागृह जैसलमेर के जवानों व बंदियों को प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उसके पश्चात बंदियों को मन की शान्ति की अनुभूति करवाई। बाद में 170बंदियों के साथ जिला कारागृह के जवानों को राखी बांध कर मीठा मुँह करवाया गया ।

इसके पश्चात  आजादी का अमृत महोत्सव के तहत कल्पतरुह पौधरोपण अभियान जिला कारागृह जैसलमेर परिसर में कल्पतरुह पौधरोपण अभियान के तहत पौधारोपण किया गया। इन कार्यक्रमो में हिम्मता राम भाई, बाबू भाई , राजेन्द्र भाई, हरी भाई अन्य भाई व बहिन भी उपस्थिति थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: