जयपुर (मातृभूमि न्यूज़)। नफ़रत के ख़िलाफ़ कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक पैदल भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ मुस्लिम यूथ संवाद के तहत सवाई माधोपुर में युवाओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की।

प्रतिनिधिमंडल में राजस्थान में बारां जिले के छबड़ा से रहीम खान, करौली जिले के हिण्डौन सिटी से अंसार अहमद पठान, सवाई माधोपुर जिले से मोहम्मद हाशिम औऱ इफ़्फ़त फ़ारूक़ शामिल रही। प्रतिनिधी मण्डल ने यात्रा में पैदल चलते हुए राहुल गांधी के साथ अल्पसंख्यको व युवाओं के मुद्दों पर विस्तार से बात की।

मुलाक़ात के दौरान राहुल गांधी के सामने केंद्र सरकार द्वारा अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को मिलने वाली स्कॉलरशिप को बंद करने का मुद्दा, उच्च शिक्षा में पीएचडी के लिए अल्पसंख्यक छात्र छात्राओं को मिलने वाली मौलाना आज़ाद छात्रवृत्ति को बंद करने का मुद्दा, मदरसा पैराटीचर्स के नियमतिकरण व सरकारी स्कूलों में उर्दू विषय से सम्बंधित मुद्दा, उच्च शिक्षण संस्थानों में बढ़ती सांप्रदायिकता का मुद्दा, कांग्रेस सरकार व संगठन में मुसलमानों को बेहतर प्रतिनिधित्व देने का मुद्दा, अल्पसंख्यकों विशेष तौर पर मुसलमानों के साथ पुलिस का पक्षपात पूर्ण रवैया, परीक्षाओं में मुस्लिम छात्राओं के हिजाब को उतरवाने का मुद्दा, अल्पसंख्यकों के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को सरल बनाने का मुद्दा आदि कई मुद्दे रखे गए। संवाद के दौरान साथ चल रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को राहुल गांधी ने इन सब बातों पर ध्यान देने और कार्रवाई करने के लिए कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: