कोटा (मातृभूमि न्यूज़)। रेनबो क्रिकेट कप के तीसरे मैच में रेलवे क्रिकेट एकेडमी बनाम रेनबो क्रिकेट एकेडमी के मध्य मैच खेला गया। मैच में रेलवे क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रेनबो क्रिकेट एकेडमी के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और रेलवे क्रिकेट एकेडमी के गेंदबाजों के विरुद्ध तेज गति से रन बनाए। रेनबो क्रिकेट एकेडमी ने निर्धारित 40 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 300 रनों का स्कोर बनाया। बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद हमजा ने 69 गेंदों पर 10 चौकों और 5 छक्कों की सहायता से 97 रनों की पारी खेली तथा रेयान हुसैन ने 93 गेंदों पर 5 चौकों की सहायता से 82 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके साथ ही विजय सिंह मीणा ने 43 रनों का योगदान किया। रेलवे क्रिकेट एकेडमी की ओर से गेंदबाजी करते हुए वंश पांडे ने 3 विकेट लिए।

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेलवे क्रिकेट एकेडमी की शुरूआत खराब रही और एक के बाद एक बल्लेबाज पेवेलियन लौटते गए। रेलवे क्रिकेट एकेडमी की पूरी टीम 33.2 ओवर में 142 रनों पर सिमट गई। बल्लेबाजी करते हुए रूद्र प्रताप सिंह ने नाबाद 46 रन और जीतू सिंह ने 39 रन बनाए। रेनबो क्रिकेट एकेडमी की ओर से शानदार बल्लेबाजी के बाद बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए रेयान हुसैन ने 8 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि विकास सिंह और मोहम्मद अजहर ने 2-2 विकेट अपने नाम किये। रेनबो क्रिकेट एकेडमी ने यह मैच 158 रनों के बड़े अंतर से जीत कर प्रतियोगिता के फाइनल में स्थान पक्का कर लिया।

मैच की शुरुआत में संकल्प रेल संस्थान के कोषाध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर बेहतरीन प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी तथा मैच के पश्चात कोटा जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव अहमद कुरैशी, हरीश कुमार मालव ने ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले रेयान हुसैन को मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: