रैली निकाल उपखण्ड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

फतेहपुर (मातृभूमि न्यूज़)। फ़तेहपुर में हुए बहुचर्चित मक़सूद लुहार हत्याकांड में पुलिस के द्वारा की गई जाँच से असंतुष्ट क्षेत्रवासीयो ने निष्पक्ष जाँच की माँग को लेकर रैली निकाल कर उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन दिया।

सीकर ज़िले के फ़तेहपुर में लुहारों के मोहल्ले में रहने वाले मक़सूद लुहार की 2 जुलाई को हत्या हुई जिसे पहले आत्महत्या मानकर बिना पोस्टमार्टम किए दफ़ना दिया गया फिर उसकी पत्नी मदीना की बातों से मक़सूद की माँ को पता लगा कि मक़सूद की हत्या हुई है तो 10 जुलाई को शव कब्र से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम किया गया तो हत्या का खुलासा हुआ जिसमें मक़सूद की पत्नी व पड़ोस में रहने वाले बंगाली डॉक्टर को पुलिस ने गिरफ़्त में ले लिया। पुलिस ने पत्नी मदीना को आरोपी मानकर मामले को पूरी तरह मदीना पर ही डाल दिया जिससे मक़सूद की माँ व सभी परिजन असंतुष्ट हैं जो ज़िला पुलिस अधीक्षक से भी मिले हैं स्थानीय पुलिस से भी बार बार कह रहे हैं कि कोई दूसरा तीसरा भी इस मामले में शामिल है जाँच निष्पक्ष की जाए।

जब पुलिस जाँच सही से करती नही दिखी और घर वाले संतुष्ट नहीं हुए तो आम आदमी पार्टी के स्थानीय नेता पूर्व विधायक प्रत्याशी रहे तैयब महराब खान से परिजनों ने मिलकर अपनी मदद की माँग की। जिसके बाद तैयब महराब खान के नेतृत्व में लगभग पाँच सौ लोगों ने शुक्रवार को रोडवेज़ बस स्टैंड फ़तेहपुर से लेकर उपखण्ड कार्यालय फ़तेहपुर तक शांति मार्च निकाला। हाथों में मक़सूद को न्याय दो की तख़्तियाँ लिए क्षेत्र के युवा बुजुर्ग मक़सूद की माँ व मक़सूद के दोनो भाई मार्च में शामिल हुए।

प्रशासन ने नहीं दी रैली करने की अनुमति फिर भी रैली निकाली गई- तैयब महराब खान ने बताया कि सुबह उन्होंने प्रशासन से अनुमति के लिए असलम लुहार को प्रार्थना पत्र देकर भेजा उपखण्ड अधिकारी ने कई बार टाल मटोल किया फिर तैयार हुए और अंत में यह कहकर अनुमति नहीं दी कि हमारे पास पुलिस नहीं है हम ऐसी रैली की अनुमति नहीं देंगे ।

जिसके बाद तैयब महराब खान ने कहा आपके पास पुलिसकर्मी नहीं है आप शांति व्यवस्था बनाने में सक्षम नहीं तो हम आपको दिखाते हैं कैसे शांति बनाई जाती है ख़ुद ज़िम्मेदारी ली और बहुत शांति के साथ रैली को लेकर उपखण्ड मुख्यालय तक ख़ुद की ज़िम्मेदारी पर लेकर आए।

मक़सूद की माँ ने रोते हुए कहा मेरा बेटा भी इस दुनिया से चला गया पूरे जग में बदनामी भी हो गई और हमें न्याय भी नहीं मिल पा रहा है ऐसा अन्याय क्यों हो रहा है हमारे साथ।

तैयब महराब खान ने कहा हमारा मक़सद केवल इतना है कि दोषी बचना नही चाहिए और कोई बेगुनाह फँसना नहीं चाहिए । अगर संतुष्टि पूर्वक जाँच ना हुई तो हम सी बी आई तक जाएँगे।

रैली में आए महमूद लुहार, एराफ सोलंकी, जोंटी हेतमसर, वसीम मनियार, वासिद सब्ज़ीफरोस, अकील लुहार, असलम लुहार, बिलाल, बबलू लुहार, बिलाल, मुस्तफ़ा, रिज़वान, उमर कुरेशि रामगढ़ आदि सैंकड़ों की तादाद में उपस्थित लोगों में इस मामले को लेकर काफ़ी रोष देखा गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: