आमजन के हित में जो भी मांगा, सरकार ने उनकी स्वीकृति दी

बाड़मेर (मातृभूमि न्यूज़)। प्रदेश की लोक कल्याणकारी सरकार ने आमजन की भावनाओं  एवम मांग के अनुसार शिक्षा ,स्वास्थ्य ,सड़क इत्यादि क्षेत्रों में क्रांतिकारी फैसले लिये है जिसको लम्बे समय तक देश प्रदेश में नजीर के तौर पर याद किया जायेगा ,यह विचार राज्य गौसेवा आयोग के अध्यक्ष ,बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गरल के क्रमोन्नति कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किये ।

जैन ने कहा कि आजादी के बाद एक साथ 3900 विद्यालयों को एक ही आदेश से उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत करना एक ऐतिहासिक निर्णय था जो कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय ने लिया जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों की लाखों बच्चियां जो उच्च प्राथमिक अथवा माध्यमिक शिक्षा के बाद विद्यालय छोड़ देती थी उन्ह बच्चियों के लिए यह निर्णय वरदान से कम नही है ।

शिक्षा ,स्वास्थ्य ,पेयजल ,सड़क इत्यादि में आपने जो भी मांग रखी ,उसको हमने पूरा करने का नेक नियति से प्रयास किया ।

ग्राम पंचायत गरल में आपके सरपंच जेताराम एव ग्रामीणों ने हमें विकास के जो भी कार्य बताये हमने प्रयास किया कि वो सभी कार्य हो। आपकी मांग के अनुसार गरल मुख्यालय पर विद्यालय उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत हुआ।

आस्था का केंद्र बाबा रामदेव मंदिर जाने के लिए कच्चा रास्ता था आप सभी ग्रामवासियो ने मुझे अवगत कराया कि इस सड़क को डामर बनाया जाये ,आप सभी की भावनाओं की हमने कद्र करते हुए  इस हेतु 75 लाख की स्वीकृति देकर इस सड़क को डामर बनाया और आज हम इस सड़क का लोकार्पण भी कर रहे है । बाड़मेर गरल सड़क जो टूटी हुई थी आप सभी की मांग के अनुसार हमने इस सड़क के चौड़ाईकरण एवम सुदृढ़ीकरण हेतु 20 करोड़ की स्वीकृति दिलवाई उसका कार्य प्रगति पर है। आप सभी की मांग पर हमने गरल में आस्था के प्रतीक शिव धुणा (चोपाटा) ,जेठाराम बेनीवाल की ढाणी एवम लालानी पोटलियों की ढाणी नये राजस्व गाँव बनाये इसके साथ साथ भीलों की ढाणी में ट्यूबबेल ,ओपनवेल पर ट्यूबबेल ,सुथारों का तला पर ट्यूबबेल ,शिव धुणा ट्यूबबेल एवम जोगासर में ट्यूबबेल की स्वीकृति देकर पेयजल की समस्या का भी समाधान करने का मन से प्रयास किया। आप सभी को विश्वास दिलाता हूँ कि आमजन के हितार्थ जो भी कार्य मेरे ध्यान में लाया जायेगा ,उसको प्राथमिकता से समाधान करने का प्रयास किया जायेगा। कार्यक्रम में प्रधान प्रतिनिधि गिरधरसिंह सोढ़ा, खरथाराम गोदारा, जिला शिक्षा अधिकारी कृष्णसिंह, किसान नेता मुकनाराम गोरसिया, मुरटाला गला सरपंच वगताराम मूढ़, हाथीतला सरपंच योगेश बेनीवाल,डुगेरो का तला सरपंच हरेंद्र डुगेर, जालीपा सरपँच खुमानसिंह, खुडासा सरपंच जोगाराम सियाग, पंचायत समिति सदस्य सवाईसिंह, पूर्व सरपंच विशनाराम ,चुनाराम सहित तमाम जनप्रतिनिधि एवम ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: