शहर की उखड़ी सड़कों व एक्सीडेंट जोन वाले चौराहों के विरोध में कोटा उत्तर भाजपा कार्यकर्ता उतरेगा सड़कों पर

दुष्यंत सिंह गहलोत

कोटा (मातृभूमि न्यूज़)। पूरे कोटा शहर में वाहन चालकों को वाहन चलाना अपने आप में एक बड़ी चुनौती साबित हो रहा है यही नहीं शहर में सरकार व मंत्री के निर्देश पर बना प्रत्येक चौराहा एवं फ्लाईओवर एक्सीडेंट जोन साबित हो रहा है। यह उदगार कोटा उत्तर पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने कोटा उत्तर विधानसभा के बड़ी संख्या में उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहे। गुंजल ने कहा कि शहर की टूटी व उखड़ी हुई सड़कों कि तुरंत मरम्मत करवाने की मांग को लेकर विशाल जंगी प्रदर्शन 13 अगस्त को कोटा उत्तर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 13 अगस्त को प्रातः 11 बजे मल्टीपरपज स्कूल गुमानपुरा से कैथूनीपोल, श्रीपुरा, सब्जीमंडी, रामपुरा, लाडपुरा, नयापुरा होते हुए विशाल रैली कलेक्ट्री चौराहे पर पहुंचेगी जहाँ पर जंगी प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोटा में नियोजित विकास का दावा करने वाले मंत्री प्रत्येक चौराहे पर खुद जाकर मॉनिटरिंग करने का दावा कर रहे हैं। जबकि चाहे एरोड्रम का चौराहा हो अंडरपास हो, चाहे टीलेश्वर महादेव के सामने का चौराहा हो, चाहे गुमानपुरा का फ्लाईओवर हो, डीसीएम रोड का चौराहा हो, चाहे पॉलिटेक्निक कॉलेज का चौराहा हो, गुमानपुरा का फ्लाई ओवर हो, कोटड़ी का ग्रेड सेपरेटर हो, जेडीबी का चौराहा हो या अंडरपास हो। प्रत्येक चौराहों पर जाम लग रहे हैं व एक्सीडेंट हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इतने बड़े बड़े चौराहे व अंडरपास किसने मांगे थे मंत्री ने दावा किया था कि हम रेड लाइट मुक्त कोटा बनाएंगे वह तो बना नहीं परंतु ट्रैफिक जाम व एक्सीडेंट युक्त चौराहे जरूर बन गए। पूरे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमराई हुई है। शहर वासियों का रोड पर चलना अपने आप में किसी चुनौती से कम नहीं है।

अभी तक 24 लोग असमय काल के गाल में समाये- गुंजल ने कहा कि दुखद घटना यह है कि शहर में चल रहे अनियोजित विकास, एक्सीडेंटल जोन बने चौराहों व फ्लाईओवर, टूटी सड़कों के चलते हैं अभी तक 24 लोग असमय काल के गाल में समा गए हैं यह सरकार के मुंह पर सीधा-सीधा काला धब्बा है। उन्होंने इसे सरकार का विकास नहीं विनाश कार्य बताते हुए कहा कि आने वाले दिनों में राखी का त्यौहार आ रहा है उन 24 बहनों को यह सरकार व मंत्री क्या जवाब देंगे जब राखी पर वह अपने भाई के लिए किलकारियां मारकर रोएगी। गुंजल ने कहा कि सरकार का पूरा ध्यान सौंदर्य करण के नाम पर जनता के धन को लूटने पर है।

जनता के धन की हो रही बर्बादी- गुंजल ने कहा कि जहां पर आवश्यकता नहीं है वहां पर लाखों करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं उन्होंने दावा किया कि शहर में लग रही टाइल्स की सफाई के लिए तीन तीन करोड़ के टेंडर निकाले जा रहे हैं जो कि जनता के धन की खुली लूट है। साथ ही गुंजल ने कहा कि जहां 50 साल तक कोटा नहीं जाएगा उन जमीनों को भी अभी से कौड़ियों के दाम बेचकर नगर विकास न्यास को कंगाल बनाया जा रहा है। 50 साल बाद जब विकास की आवश्यकता होगी अब न्यास के पास पैसा कहां से आएगा। यही नहीं नयापुरा की रियासत कालीन पुलिया जिस की दुर्दशा का शिकार दूल्हे सहित नौ लोग हो गए थे उसके मेंटेनेंस को अभी चार महीने भी नहीं हुए थे की पूरी सड़क फिर से उखड़ गई, यही हाल गोबरिया बावड़ी के अंडर पास, अंटाघर के अंडर पास का है। उन्हें भी मेंटिनेंस के नाम पर अभी से बार-बार बंद करना पड़ रहा है । गुमानपुरा का फ्लाईओवर जिसमें अभी से ही गड्ढे पड़ना प्रारंभ हो गए हैं। गुंजल ने उदाहरण देते हुए कहा कि कोई स्टेशन का आदमी नयापुरा कचोरी खाने आना चाहता है तो उसे 10 रुपए की कचोरी खाने के लिए 20 रुपये का पेट्रोल जलाना पड़ेगा।

हथियार बनाया धारा 144 को, कोटा शहर धारा 144 के बीच मनायेगा आजादी का अमृत महोत्सव- गुंजल ने कहा कि हमने जब जब भी कोई प्रदर्शन कर और अन्याय व अत्याचार के खिलाफ आमजन की आवाज उठाने की बात कही तब तब सरकार व प्रशासन ने कार्यकर्ताओं को डराने के लिए धारा 144 को हथियार बनाने की कोशिश की परंतु कोटा उत्तर का कार्यकर्ता डरा नहीं वरन उसने ईट का जवाब पत्थर से देते हुए बड़ी संख्या में उपस्थिति दर्ज करवाई। 13 तारीख के प्रदर्शन को लेकर भी जब हमने 6 अगस्त को जिला कलेक्टर को स्वीकृति हेतु पत्र लिखा तो 2 दिन के अवकाश के बाद 8 अगस्त को प्रशासन द्वारा शहर में धारा 144 लगाने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा जहां पूरा देश स्वतंत्रता दिवस पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है देशभर में तिरंगा रैलियां निकाली जा रही हैं कई आयोजन हो रहे हैं वही कोटा आजादी का अमृत महोत्सव धारा 144 के बीच बनाएगा इससे ज्यादा शर्म की बात सरकार व प्रशासन के लिए कोई  हो नही सकती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: