ग्राम पंचायत बिलोता व पंचायत समिति क्षेत्र अलीगढ़ का है मामला

मुकेश कुमार मीणा

टोंक/अलीगढ़/उनियारा (मातृभूमि न्यूज़)। टोंक जिले की उनियारा पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम पंचायत बिलोता में अपात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने, निर्माण कार्यों में व्याप्त भ्रष्टाचार करने तथा पात्र व्यक्ति का नाम काटे जाने का मामला सामने आया है। 

पीड़ित ने जिला कलेक्टर सहित प्रशासन व पंचायती राज आला अधिकारियों को अवगत करवाने के बाद सुनवाई नहीं हुई, जिसके बाद अलीगढ़ क्षेत्र के शहादत नगर गांव निवासी पीड़ित शिवराज मीणा ने आगामी 14 दिसम्बर से ग्राम पंचायत बिलौता और पंचायत समिति अलीगढ़ के खिलाफ पंचायत समिति के बाहर धरने बैठने की चेतावनी दी हैं और अगर सुनवाई नहीं हुई तो 19 दिसम्बर से आमरण अनशन पर बैठने का भी ऐलान कर दिया है।

पीड़ित मुकेश कुमार मीणा ने बताया कि ग्राम पंचायत बिलौता के अधिकारियों/कार्मिंको द्वारा पीएम आवास योजना सहित अन्य निर्माण व विकास कार्यों में किए जा रहे भ्रष्टाचार के चलते अपने पद का दुरूपयोग करते हुए अधिकांश अपात्र व कुछ सरकारी नौकरी करने वाले परिवारों को फायदा पहुंचाया है। साथ ही सहादत नगर गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय भवन निर्माण कार्य में किए गए भ्रष्टाचार मामले जांच नहीं कर उच्चाधिकारियों को गुमराह करने तथा दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर पीड़ित ने जिला कलेक्टर सहित आला अधिकारियों के दरवाजे खटखटाने के बाद भी न्याय नहीं मिलने से पीड़ित ने मजबूर होकर 14 दिसम्बर से पंचायत समिति और कलेक्टर द्वारा सुनवाई नहीं होने पर धरने पर बैठने व सुनवाई नहीं होने पर 19 दिसम्बर से आमरण अनशन पर बैठने का ऐलान कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: