गौरव यात्रा का हुआ जगह-जगह भव्य स्वागत, आज किशनगंज पहुंचकर होगा समापन

फिरोज़ खान

बारां (मातृभूमि न्यूज)। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अन्तर्गत कांग्रेस पार्टी द्वारा देशभर में आजादी की गौरव यात्रा निकाली जा रही है, इसी के अन्तर्गत 14 अगस्त को जिले के दो विधानसभा क्षेत्र बारां-अटरू एवं छबडा में कांग्रेस संगठन से प्राप्त दिषा-निर्देषानुसार तिरंगा यात्रा निकाली गई। बारां जिले की बारां-अटरू विधानसभा क्षेत्र में होटल राज पैलेस से बारां शहर के विभिन्न स्थानों से होते हुए जैन नसिया मंदिर तक तथा छबडा विधानसभा क्षेत्र में हरनावदा शाहजी से सारथल तक कांग्रेस द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली गई, जिसमें सैकडों की संख्या में कांग्रेसजनों ने भाग लिया। तिरंगा यात्रा का विभिन्न स्थानों पर आमजन द्वारा पुष्प वर्षा व भारतमाता के जयघोष के साथ भव्य स्वागत किया गया।  

कांग्रेस जिला संगठन महामंत्री कैलाष जैन ने बताया कि कार्यक्रम में विशेष योग्यजन बोर्ड अध्यक्ष उमाशंकर शर्मा, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रामचरण मीणा, बारां-अटरू विधायक पानाचन्द मेघवाल, किशनंगज विधायक निर्मला सहरिया, जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया के नेतृत्व में सैकडों की संख्या में हाथ में तिरंगा लिये कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आमजन के साथ यात्रा शुरू की। इसी प्रकार हरनावदा शाहजी से सारथल तक पूर्व विधायक करणसिंह राठौड के नेतृत्व में सैकडों कांग्रेसजनों ने तिरंगा यात्रा निकाली।

इस अवसर पर विशेष योग्यजन बोर्ड के अध्यक्ष उमाशंकर शर्मा ने कहा कि आजादी के 75वें साल में कांग्रेस पार्टी हर उस क्रांतिकारी, वीरांगना की गौरवगाथा को याद करते हुए देश-प्रदेश में निवास करने वाले प्रदेशवासियों के हृदय में तिरंगे के सम्मान को लेकर राष्ट्रभक्ति का भाव जागृत करने के लिए आजादी की गौरव यात्रा निकाल रही है, जो कि पूरे जिले में 75 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

तिरंगा यात्रा को संबोधित करते हुए जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया ने कहा कि आज भारत को आजाद हुए 75 साल हो गए। इस आजादी को पाने के लिए ना जाने कितनी माताओं की गोद सूनी हुई और ना जाने कितनी बहनों की मांग का सिंदूर मिट गया। तब जाकर हिंदुस्तान के हांथों से गुलामी की हथकड़ियां और पैरों से गुलामी की बेड़ियों से मुक्ति मिली। हम उन नेताओं व स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हैं। साथ ही सरहद पर खड़े तिरंगे की आन बान शान को अपने लहू से सीचने वाले सैनिकों को भी नमन करते हैं, जो दिन रात देश की सेवा में खड़े रहते हैं। जिनके मन में एक ही संकल्प होता है कि, जीते जी इस तिरंगे का मान रखें और मरकर मर्यादा याद रहे, हम रहे या ना रहें मगर इसकी सजधज आबाद रहे।

विधायक पानाचन्द मेघवाल ने कहा कि देश में तिरंगा एकता का प्रतीक है, देशभर में कांग्रेस पार्टी द्वारा आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर तिरंगे के प्रति आमजन में राष्ट्रभति के भाव पैदा करने के लिए यह तिरंगा यात्रा निकाल रही है, और सभी का कर्तव्य है कि आजादी के इस 75वें वर्ष में सभी क्रांतिकारियों के बलिदान को याद करें।

रविवार को निकाली गई यात्रा की समाप्ति जैन नसिया मंदिर के नजदीक स्थित कलश वाटिका पर पधारे हुए अतिथियों का स्वागत सम्मान कर की गई।

तिरंगा यात्रा के दौरान पीपीसी सदस्य हंसराज मीणा उदपुरिया, नगर परिषद सभापति श्रीमती ज्योति पारस, डेयरी चेयरमेन प्रदीप काबरा, पूर्व अध्यक्ष कैलाश शर्मा, वहीद भाई बर्तन वाले, पूर्व सभापति कैलाश पारस, रामप्रसाद शर्मा आरआई, युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद शर्मा, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष हिमांषु धाकड, सेवादल जिलाध्यक्ष शिवशंकर यादव, ब्लॉक अध्यक्ष बनवारी मीणा माथना, रामदेव मीणा, उप सभापति नरेश गोयल पैंतरा, ब्लॉक अध्यक्ष किशनगंज महावीर बैरवा, पार्षद नवीन सोन, हरिराम ऐरवाल,  रोहित सक्सेना, पीयूष सोनी, आयुष शर्मा, जाकिर मोहम्मद, ओमप्रकाश राठी, अनवर पीटीआई, बृजेश वर्मा, गायत्री नामा, हरिश मेघवाल, राजेन्द्र गहलोत, रामेष्वर नागर, अरविन्द गालव, अशोक मीणा, लव पारस, इरफान अंसारी, भीम प्रजापति, राजेश यादव, वीर सिंह, अटरू से जगदीश सुंवालका, भारतेन्दु सिंह एडवोकेट, बंसत जैन, देवकरण, अलीम भाई, विवेक तिवारी, डेनिस डेनियल, दिलीप चौधरी, नासिर मिर्जा, समीर खान सहित सैकड़ो कांग्रेस कार्यकर्ता रहे।

आज किशनगंज में पहुंचकर सम्पन्न होगी तिरंगा यात्रा-  जिला संगठन महामंत्री कैलाश जैन ने बताया कि 15 अगस्त को दोपहर 2 बजे ग्राम सम्बलपुर से प्रारंभ होकर तिरंगा यात्रा किषनगंज पहुंचकर सम्पन्न होगी जिसमें सैकडों की संख्या में कांग्रेसजन, जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं आमजन भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: