7 हजार रूपये नकद सहित जरूरी दस्तावेज चोरी

दुष्यंत सिंह गहलोत

कोटा (मातृभूमि न्यूज़)। संभाग के सबसे बड़े एमबीएस अस्पताल में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को सीमल्या से बेटी का ऑपरेशन के लिए आए दीगोद तहसील के डाबा गांव निवासी हजारी लाल मेघवाल पुत्र बजरंग लाल मेघवाल की एक्सरा कक्ष के बाहर अज्ञात चोर जेब से पर्स चोरी कर लिया। पर्स में 7 हजार रूपये नगर तथा दोनों पति पत्नी व बेटी के दस्तावेज आधार कार्ड जन आधार कार्ड उसका लाइसेंस गाडी की आरसी आदि रखी हुई थी। अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच के लिए वह एक स्थान से दूसरे स्थान पर भटकता रहा। लेकिन अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे खराब होने से चोरों का पता नहीं चल पाया। जिसके बाद उसने नयापुरा थाने पहुंचकर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

पीडि़त हारीलाल के अनुसार उसकी बेटी खुशी मेघवाल (17) के चेस्ट में तकलीफ थी। जिसके ऑपरेशन के लिए बुधवार को पत्नी कुसुमलता के साथ बेटी को लेकर अस्पताल पहुंचा था। यहां डॉक्टर को दिखाने के बाद पर्ची काउंटर से एडमिट की पर्ची बनवाई। उसके बाद बेटी का एक्सरा कराने के लिए 130 नंबर कक्ष पर पहुंचा। कक्ष के बाहर लम्बी लाइन लगी हुई थी। लाइन में लगने के दौरान अज्ञात व्यक्ति ने जेब में रखा पर्स चोरी कर लिया। पर्स में 7 हजार रूपये नगरए दोनों पति-पत्नी का आधार कार्ड बेटी खुशी का आधार कार्डए जन आधार कार्ड, लाइसेंस, गाड़ी की आरसी सहित अन्य जरूरी दस्तावेज रखे हुए थे। घटना की जानकारी पर नयापुरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

बंद पड़े अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे- एमबीएस अस्पताल प्रशासन अस्पताल की सुरक्षा को लेकर संवेदनशीलता नजर नहीं आ रहा है। यहां दिखावा अधिक व हकीकत अलग नजर आती है। अस्पताल में आए दिन चोरी की घटनाएं, डॉक्टरों व मरीजों की बीच कहासुनी तथा हंगामे जैसी घटनाएं देखने को मिलती है। अस्पताल में कोने-कोने पर निगाह रखने के लिए यहां सीसीटीवी कैमरे जो लगाए हुए है। लेकिन अधिकतर कैमरे बंद हालत में होने से इसका लाभ न तो अस्पताल प्रशासन को मिल पा रहा है और न ही यहां आने वाले मरीजो को। जिसके चलते अस्पताल में चोरों ने जमकर आतंक मचा रखा है। वार्ड से मोबाइल चोरी होना, भीड़भाड़ वाली जगह पर्ची काउंटर, डॉक्टर कक्ष के बाहर, एक्सरा कक्ष के बाहर, दवाई काउंटर के बाहर आदि जगह चोरी की घटना होना आम हो चली है। चौकी पर तैनात पुलिस भी अस्पताल में आने वाले लोगों को चोरों से मुस्तैद रहने के लिए सचेत करते है। लेकिन फिर भी प्रतिदिन मोबाइल व पर्स चोरी की घटनाएं होती है। जिसका खामियाजा अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को उठाना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: