दुष्यंत सिंह गहलोत

कोटा (मातृभूमि न्यूज़)। राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी कोटा के एसोसिएट प्रोफेसर के खिलाफ उसी की स्टूडेंट द्वारा फिजिकल रिलेशन के लिए दबाव बनाने का मामला थाने में दर्ज होने के बाद यूनिवर्सिटी में हड़कंप मचा हुआ है। देर रात को पुलिस ने आरोपी एसोसिएट प्रोफेसर गिरीश परमार व बिचौलिया स्टूडेंट अर्पित अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। आरोपी प्रोफेसर मूलरूप से श्रीगंगानगर का रहने वाला है। वर्तमान में कोटा कर बसंत विहार थाना दादाबाड़ी में रहता है। लंबे समय से RTU में पोस्टेड है। जबकि अर्पित महावीर नगर द्वितीय का निवासी है। इधर दादाबाड़ी थाने में एक ओर छात्रा ने प्रोफेसर गिरीश परमार के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस ने इस मामले में स्टूडेंट्स के बयान लिए है। 

बुधवार को यूनिवर्सिटी में बैठकों का दौर जारी रहा। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मामले की जांच के लिए 3 सदस्य कमेटी गठित की है। जिसमें प्रोफेसर एसके राठौर (डीन), प्रोफेसर डीके पलवलिया, प्रोफेसर डॉ मनीषा भंडारी को शामिल किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को मामला सामने आने के बाद एक छात्रा के परिजन यूनिवर्सिटी पहुंचे। कुछ स्टूडेंट्स ने छात्रा के परिजनों की कार को रोक लिया। उनपर धमकाने के आरोप लगाए। बाद में कुछ स्टूडेंट्स इकठ्ठा होकर दादाबाड़ी थाने पहुंच गए। सोशल मीडिया पर छात्र संघ चुनाव के समय का एक ऑडियो वायरल हुआ है। ये ऑडियो एसोसिएट प्रोफेसर व क्लास रिप्रेजेंटेटिव (CR) का चुनाव लड़ने वाली एक छात्रा के बीच हुई बातचीत का बताया जा रहा है। जिसमें वोट देने के लिए स्टूडेंट्स को कन्वेंस करने के बारें में दोनों आपस में बात कर रहे है। 

एसोसिएट प्रोफेसर- तुम्हारा CR जितने के बाद भी ऐसा ढीला डाला ढक्कन रहेगा। और बेइज्जती कराएगा। और किसी के मामले में ना बोलूं,पर मेरे मामले में ये बात चलेगी ही चलेगी। प्रोफेसर अपनी करतूतों की वजह से काफी चर्चा में रहे है। नाम नहीं छापने की शर्त पर एक स्टूडेंट ने बताया कि क्लास में 35 स्टूडेंट्स में से 28 को फेल कर दिया था। गिरीश परमार के खिलाफ डेढ़ साल पहले डाटा एंट्री ऑपरेटर ने भी थाने में शिकायत दी थी। इससे पहले 9-10 साल पहले ओछी हरकत के चलते महिला टीचर के पति ने गिरीश परमार की पिटाई की थी। 

यूनिवर्सिटी प्रशासन को जानकारी नहीं- प्रोफेसर गिरीश परमार की हरकतों के बारें में यूनिवर्सिटी प्रशासन से बात की तो पीआरओ विंग का काम देख रहे एस डी पुरोहित ने ऐसी किसी शिकायतों के बारे में जानकारी होने से इनकार कर दिया। उन्होंने साफ तौर पर कहां की उन्हें इन शिकायतों के बारें में जानकारी नहीं। इस बारें में जांच कमेटी का कहना है कि वर्तमान में मिली शिकायत के बारें में जांच की जा रही है। पूर्व की शिकायतों के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। इसलिए फिलहाल वर्तमान में मिली शिकायतों पर जांच की जा रही है। दादाबाड़ी थाना सीआई राजेश पाठक का कहना है कि एक ओर छात्रा ने शिकायत दी है। मामले में स्टूडेंट्स के बयान लिए है। पूर्व की शिकायतों के बारें में उन्हें जानकारी नहीं है। पूर्व की शिकायतों के बारे में पता करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: