वक्फ संपतियों से कब्जा छोड़े राज्य सरकार, सभी जिला वक्फ बोर्ड कमेटियों को तुरंत भंग किया जाए- एम. सादिक खान 

जयपुर (मातृभूमि न्यूज़)। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष एम सादिक खान के नेतृत्व में राजस्थान वक्फ बोर्ड कार्यालय जयपुर पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया। 

इस मौके पर मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष एम सादिक खान ने अपनें चिर-परिचित अंदाज में वक्फ बोर्ड की कार्यगुजारी का भांडा फोड किया अल्पसंख्यक समाज को पिछले कई वर्षाे से कांग्रेस सरकार चन्द अल्पसंख्यक समाज के लोगों को लॉलीपॉप देकर बेवकूफ बना रहीं हैं धरातल पर अल्पसंख्यक समाज के हितों के लिए कोई कार्य नहीं हुए और तो और अल्पसंख्यक लोगों के विभागों का बेड़ा गर्क कर रखा हैं। जिसमें वक्फ बोर्ड को ही देखें हमारे बाबाओं अजदाद ने अपनी जायदादो को लोगों की भलाई के लिए वक्फ को दी थीं उन वक्फ जायदादो की देखभाल वक्फ बोर्ड को करनी थीं मगर इसका उल्टा हो रहा हैं कहीं वक्फ जायदादो के पट्टे दियें जा रहें हैं तो कही अवैध निर्माण, व अवैध कब्जे करवायें जा रहें हैं। वर्षाे पुराने किरायेदारो का नई किराया निति से किराया नही वसुला जा रहा है। वक्फ जायदादो की आमदनी का जरिया बढाया जायें ताकि अल्पसंख्यक समाज के बच्चो की फ्री कोचिंग दी जा सकें। जिसे काफी समय पहलें बन्द कर दिया गई। विधवा पेंशन चालु करें, गरीब बच्चों व बच्चियों की शादी में इमदाद बन्द कर दी गई उनको चालु किया जाये। अशोक गहलोत को चेताया की वक्फ बोर्ड के साथ न्याय करें। वक्फ जायदादो को सुरक्षित करें राज्य सरकार। मोर्चा प्रदेश महामंत्री हमीद मेवाती ने संबोधित करते हुए कहा कि अलवर भरतपुर में वक्फ बोर्ड की जमीनों पर हो रहें अवैध कब्जो के हटाने की मांग की और राजा हसन खां मेवाती की समाधि स्थल से कब्जा तुरन्त हटाया जाये। वक्फ बोर्ड द्वारा किरायेदार को वक्फ की जमीनो के पट्टे नगर निगम भरतपुर में दियें गये उन पट्टों को निरस्त किया जाये। वक्फ की पुरानी कमेटियों को निरस्त कर नई कमेटियों का गठन किया जायें। वक्फ की जमीनो पर सरकारी विभाग चल रहें है तक़रीबन लगभग 30 करोड. किराया बकाया है, उसे अविलंब जमा कराया जायें। 

मोर्चा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुसैन खान ने संबोधित करते हुए कहा कि जयपुर के मुस्लिम मुसाफिर खाने की कमेटी बदली जायें। वक्फ की जमीनो पर से अवैध कब्जे हटायें जायें वक्फ किराया निति के अनुसार वक्फ जायदादो से किराया वसूला जाये। कार्यालय मंत्री उस्मान खान चौहान ने आने वाले सभी कार्यकर्ताओ का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष फरमान अहमद, प्रदेश मंत्री आसिफ खान, शहजाद पठान, आसिफ नकवी, कोषाध्यक्ष अकरम कुरेशी, आईटी सेल सह-संयोजक मोहम्मद इरसाद हसनपुरा सहित प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: