माँजी

जैसलमेर (मातृभूमि न्यूज़)। 20 जुलाई 2022 को जैसलमेर के प्रिया हॉस्पिटल द्वारा जैसलमेर से 40 किमी दूर स्तिथ चांधन क़स्बे में निःशुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें चांधन क्षेत्र के साथ साथ वहाँ के आस पास के गाँव एवं ढाणियों के लोगो ने भी शिविर में शामिल होकर लाभ उठाया।

हॉस्पिटल के संचालक मयंक भाटिया ने बताया कि शिशु एवं बाल रोग विशेषज्ञ डॉ विक्रांत उजलायन ने बच्चों का चेकअप कर उनके माता-पिता को बच्चों में होने वाली बिमारियों के बारे में जानकारी दी। बच्चों के अच्छे स्वास्थ्य के बारे में जागरूक किया।

स्त्री व प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ समता सोलंकी ने महिलाओं में होने बिमारियों के बारे में बताया एवं बिमारियों के लक्षणों को किस तरह से पहचाना जा सकता है उसके बारे में महिलाओं को अच्छी जानकारियाँ प्रदान की।

दन्त रोग विशेषज्ञ डॉ धवना धनदे ने लोगो के दांतों की निःशुल्क जाँच की एवं ओरल हाईजीन के बारे में समझाया साथ ही दांतों को स्वस्थ एवं मजबूत रखने के तरीको से भी अवगत करवाया।

इस शिविर में 298 मरीज़ों को निःशुल्क परामर्श एवं दवाईयां देकर अच्छे स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने हेतु प्रेरित किया।

शिविर की सफलता में डॉक्टर टीम के साथ साथ आइदान जयपाल, मंजू चौधरी, भूपेन्द्र, पंकज पन्नू, सलोनी, सुनीता, मयंक ओझा, ओमप्रकाश एवं शेरसिंह का भी पूरा सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: