राजेश खोईवाल

बुंदी (मातृभूमि न्यूज)। प्यार में धोखा मिलने पर आरोपी ज्ञानीबाई से करने लगा था घृणा,आरोपी चन्द्रप्रकाश गिरफ्तार, जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि दिनांक 17.12.2022 को ग्राम थङी थाना डावी क्षेत्र में मिली महिला की लाश की घटना को गम्भीरता से लेते हुए अपराध के खुलासा करने हेतु अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन व वृताधिकारी वृत बून्दी के निकटतम सुपरविजन में विभिन्न टीमों का गठन कर निर्देश दिये इस पर आज दिनांक 18.12.2022 को बून्दी पुलिस की विभिन्न टीमों की कड़ी मेहनत व कठीन परिश्रम से हत्या का खुलासा कर एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

17.12.2022 को सुरेश पुत्र रामा जाति भील उम्र 40 साल निवासी थङी थाना डाबी जिला बून्दी ने उपस्थित थाना होकर एक लिखित रिपोर्ट इस आशय की पेश कि, की मै ग्राम थङी का रहने वाला हूँ। तथा मेरी छोटी बहीन ज्ञानीबाई की शादी खेमा भील निवासी बङफु के साथ हुई थी मेरी बहीन ज्ञानीबाई के दो बच्ची है। तथा मेरी बहीन को 5-6 साल से उसके पति ने छोङ रखी है। इसलिए ज्ञानी बाई अपने दोनो बच्चीयों के साथ हमारे पास ही रह रही थी। परसो दिन में शाम को करीब 4 बजे मेरी बहीन ज्ञानी बाई घर से हमारे को बिना बताये निकली थी तो हमने सोचा कि मेरी छोटी बहन के पास डाबी गई होगी इसलिए हमने कोई तलाश नही की आज सुबह करीब 8.00 बजे मुझे गांव में पता चला कि ज्ञानी की लाश जोगणिया स्टोन के रलाव पर पड़ी हुयी है। फिर में व गांव के और भी आदमी आये व मेरी बहीन ज्ञानी की लाश को देखा तो लाश के ऊपर दो पत्थर पड़े हुवे तथा सिर कुचला हुआ था। फिर हमने टेलिफोन से थाने पर सूचना दी। मेरी बहीन को मोबाइल चन्द्रप्रकाश प्रजापत निवासी सूतङा ने मोबाइल भी दिला रखा था तथा चन्द्रप्रकाश मेरी बहीन से बातचीत करता था। मेरी बहीन को किसी अज्ञात व्यक्ति ने पत्थरो से मारकर हत्या की है। रिपोर्ट करता हूँ कार्यवाही करने की कृपा करे। इत्यादी पर मुकदमा नम्बर 231/2022 धारा 302, 201 IPC मे दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ करते हुये मौके पर उच्चाधिकारी वृत्ताधिकारी वृत्त बून्दी घटना स्थल पर पहुंचे ज्ञानीबाई की लाश ग्राम थङी जोगणिया स्टोन के रलाव पर पत्थर के निचे दबी हुई थी। लाश के आसपास व पत्थरो पर खून बिखरा हुआ था मौके पर परिवारजन उपस्थित थे FSL टीम व डॉग स्कॉडन को मौके पर बुलाया। घटनास्थल पर मिले साक्ष्य के आधार पर अज्ञात बदमाशान के द्वारा की गई सनसनीखेज घटना को गम्भीरता से लेते हुये पुलिस अधीक्षक जय यादव ने मौके पर पहुचे पुलिस अधिकारियों से चर्चा कर विभिन्न टीमो का गठन कर घटना को जल्द से जल्द खोलने के निर्देश दिये जाकर स्वय मोनिटरिंग प्रारम्भ की गई। जिला पुलिस अधीक्षक बून्दी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल के मार्गदर्शन व वृताधिकारी वृत बून्दी हेमन्त कुमार नोगिया के सुपरविजन में लोकेन्द्र पालीवाल थानाधिकारी थाना के. पाटन, रमेश चन्द मीणा थानाधिकारी थाना नमाना, राजेन्द्र सिंह थानाधिकारी थाना डावी, टीकम चन्द हैड कानि 224 मय साईबर टीम के नेतृत्व में विभिन्न टीमो का गठन कर हत्या को खोलने के सम्बन्ध में जिम्मेदारी दि गई पुलिस टीम द्वारा हत्या के खुलासे के प्रयास टीम प्रभारियों को पारिवारिक रंजिश महिला सम्बन्ध व आर्थिक कारणों पर विश्लेषण करने हेतु टॉस्क दिया जाकर तकनीकी विश्लेषण व आसूचना तंत्र, एफएसएल टीम व डॉग स्कॉडन, मुखबीर द्वारा प्राप्त सूचना व गांव में मृतक के रहन सहन, बोल-चाल के बिन्दुओं पर अनुसंधान किया गया। मृतका के आस पडौस रहने वाले लोगों से गोपनीय सूचना एकत्र की गई तो सामने आया की ज्ञानी बाई व चन्द्रप्रकाश पुत्र गोपाल जाति प्रजापत निवासी सुतङा थाना डाबी भवानीपुरा में खान पर काम करते थे। उस समय से दोनो में जान पहचान हो गयी थी उसके बाद से ही फोन पर एक दुसरे से बात करने लगे थे । करीब एक वर्ष से दोनो के बीच संबंध थे। पिछले कुछ दिनो से आरोपी तथा मृतका के सम्बन्धो में खटास आ गयी मृतका आरोपी को नजर अन्दाज करने लगी यह बात आरोपी को अखरने लगी। दिनांक 15.12.2022 को आरोपी ने मृतका को जोगणिया स्टोन रलाव पर बुलाया और खुद से हो रही बेरुखी की बात को लेकर आरोपी ने पत्थर की चोट मारकर हत्या कर दी।

हत्या का खुलासा करने वाली टीम के सदस्य- हेमन्त कुमार वृत्ताधिकारी महोदय वृत्त बून्दी के निर्देशन में गठित टीम लोकेन्द्र पालीवाल, पु.नि. थानाधिकारी थाना के. पाटन जिला बून्दी, रमेशचन्द उ.नि. थानाधिकारी थाना नमाना जिला बून्दी, राजेन्द्र सिंह चौधरी स.उ.नि. आईसी थानाधिकारी रोशन लाल सउनि, खुमान सिंह हैड कानि 203, भगत सिंह हैड कानि 174, जितेन्द्र सिंह हैड कानि 221, देवकरण कानि 662, हेमराज कानि 1105,  दुर्गालाल कानि 634, अनिल कानि 1278, श्रवण कुमार

कानि 1127, हरदयाल कानि 1323 पुलिस थाना डाबी जिला बून्दी, टीकमचन्द राठौड हैड कानि 224 साईबर सैल जिला बून्दी मय टीम। पुलिस अधीक्षक जय यादव ने ब्लाइण्ड मर्डर का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को नकद राशि व प्रसंसा पत्र से समानित करने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: