नगर परिषद ने जताई सहमति- मुकेश शर्मा नेपाली

राजेन्द्र नामा

बारां (मातृभूमि न्यूज़)। हिंदू अखाडा समिति द्वारा जलझूलनी एकादशी पर निकलने वाली शोभायात्रा को भव्य बनाने के लिए अखाड़ों, समाजों एवं सभी सामाजिक संगठनों के साथ लगातार मीटिंग की जा रही है। हिंदू अखाडा समिति पदाधिकारी दिनेश सोनी ने बताया कि हिन्दू अखाडा समिति जिला अध्यक्ष मुकेश शर्मा नेपाली के नेतृत्व में अखाड़ों के प्रतिनिधियों ने नगर परिषद सभापति, उपसभापति के साथ वार्ता में बताया कि अखाड़ों क़ो नगर परिषद द्वारा दी जाने वाली सहयोग राशि अपर्याप्त होती है। इस राशि को 25000 रूपये करने के साथ ही 2019 की बकाया राशि का भी अविलंब भुगतान किया जाए, जिससे अखाड़ों को अपनी व्यवस्थाओं क़ो जमाने में अविलंब मदद मिल सके।

हिंदू अखाड़ा समिति जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा नेपाली ने सभापति ज्योति पारस, उपसभापति नरेश अग्रवाल से पुरजोर तरीके से अपनी मांग को दोहराते हुए कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ अखाड़ों की महत्वता को देखते हुए हमें हमारे पारंपरिक खेल कुश्ती को भी बढ़ावा देना चाहिए ओर यहाँ भी कोटा की तर्ज हाडोती केसरी दंगल का आयोजन किया जाना चाहिए। हिंदू अखाड़ा समिति पदाधिकारी एवं वार्ड पार्षद प्रशांत भारद्वाज ने कहा कि हिंदू अखाडा समिति जिला अध्यक्ष मुकेश शर्मा की मांग पर नगर परिषद सभापति एवं उपसभापति ने सहमति जताते हुए कहा कि यदि कार्यक्रम को संपन्न कराने की जिम्मेदारी हिंदू अखाडा समिति ले तो नगर परिषद पूर्ण आश्वासन देती है कि बारां में भी कोटा की तर्ज पर कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिलाध्यक्ष शर्मा ने सभापति ज्योति पारस, उपसभापति नरेश अग्रवाल क़ो धन्यवाद देते हुये पूर्ण आश्वासन दिया कि कुश्ती प्रतियोगिता को संपन्न कराने के लिए हिंदू अखाडा समिति पूरी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार है।

समिति पदाधिकारी मोहन सुमन ने बताया कि अध्यक्ष मुकेश शर्मा के साथ प्रतिनिधिमंडल में जयपाल उस्ताद, मोहन उस्ताद, बलवीर, रामस्वरूप उस्ताद, ओम उस्ताद, दिनेश अग्रवाल, प्रमोद सोनी, योगेश शर्मा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: