शकील खान

छबड़ा (मातृभूमि न्यूज़)। कस्बे के वार्ड संख्या 22-23 में उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में दूसरे दिन शनिवार को राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे प्रशासन शहरों के संग तीसरे चरण में नगरपालिका प्रशासन द्वारा ले पट्टा अभियान का कस्बे में स्थित झौहरीपुरा मस्जिद के पास आयोजित शिविर में वार्ड वासियों को अपने अपने मकानों के आवेदनों के आधार आवासीय मकानों के पट्टे वितरित किये।

नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी हेमेन्द्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया की उपखण्ड अधिकारी सुरेश कुमार हरसोलिया की अध्यक्षता मे राज्य सरकार की योजनाओं से वार्ड वासीयों को जानकारी दी। आयोजित शिविर के दौरान नारायण लाल मीणा कनिष्ठ अभियन्ता, आदिल सालारगाजी, खालिद खान एवं अन्य वार्ड पार्षदगण सहित मो. हनीफ, मदनमोहन भार्गव, सफाई निरिक्षक, कैलाशचन्द जोशी, नवल किशोर सुमन कनिष्ठ सहायक, युसुफ खान, रवि कुमार यादव फायर प्रभारी, विजय कुमार यादव, सत्यप्रकाश मेघावाल फायरमैन, हर्षित शर्मा, मुकेश मीणा, हरिशंकर शर्मा, फिरोज खान, रामनरेश गौड, कम्प्युटर ऑपरेटर जुबैर खान एवं सहायक कर्मचारी उपस्थित थे।

कैम्प के दौरान कृषि भूमि नियमन के 20, स्टेट ग्रान्ट एक्ट के 14, 69 क के 8, भवन निर्माण स्वीकृति के 12, कुल 56 आवेदन पत्र प्राप्त हुये। पूर्व एवं आज के प्राप्त आवेदनो में से कृषि भूमि के 28, स्टेट ग्रान्ट के 20, निर्माण स्वीकृति 13, नामान्तरण 2 इस तरह से कुल 56 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। पालिका अध्यक्ष कैलाश जैन ने आमजन से अधिक से अधिक पट्टे बनवाने हेतू अपील की । वहीं वार्ड संख्या 22 के पार्षद खालिद राणा ने बताया की आयोजित शिविर में नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी हेमेंद्र कुमार की कार्य प्रणाली से आमजन एवं पार्षदों में संतोष है अधिकारी द्वारा मुस्तैदी से आमजन के लंबित कार्यों को तुरन्त प्रभाव से मौके पर ही निस्तारण कर आम नागरिकों को राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है जिससे आमजन में खुशी की लहर है। वहीं कस्बे मे नगरपालिका ईओ की कार्य प्रणाली की प्रशंसा कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: