उदयसिंह यादव

शाहाबाद(मातृभूमि न्यूज़)। द हंगर प्रोजेक्ट के तत्वाधान में महिला पंच सरपंच संगठन बैठक का आयोजन सरपंच रेखा रानी बोस की अध्यक्षता में किया गया जिसमें शाहबाद ब्लॉक की महिला पंच सरपंच की भागीदारी रही।

पवन शर्मा द्वारा बैठक के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला गया साथ ही महिला पंच सरपंचों को अपनी पहचान बनाने हेतु पात्र लोगों को चिन्हित कर योजनाओं से जोड़ने की जानकारी दी गई। साथ ही अपने वार्ड अपने गांव में आ रही समस्याओं अवलोकन कर ग्राम पंचायत डेवलपमेंट प्लान में जोड़ने की जानकारी दी गई।

प्रीति गोस्वामी सरपंच महोदरा द्वारा स्कूल में शाला प्रबंधन समिति बैठक में भागीदारी हेतु प्रेरित किया गया साथ ही स्कूल में किस प्रकार विकास हो सकता है बैठक में प्लान बनाने की जानकारी दी गई साथ ही दूध वितरण ड्रेस वितरण की जानकारी प्रदान की गई। हरिचरण द्वारा सभी जनप्रतिनिधियों से ग्राम पंचायत क्षेत्र स्वास्थ्य पेयजल आंगनवाड़ी आदि मुद्दों पर चर्चा की गई और और सरकारी योजनाओं से सम्बंधित विस्तार से जानकारी दी गई।महिला जनप्रतिनिधियों द्वारा बैठक के दौरान पेयजल नरेगा टेंट व्यवस्था आवास योजना दिव्यांग पेंशन आदि समस्याओं पर चर्चा की गई मुख्य समस्याओं पर संगठन द्वारा प्रस्ताव तैयार किए गए तथा अध्यक्ष द्वारा मीटिंग का समापन करते हुए धन्यवाद दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: