मंत्री ने जनसुनवाई कर सुनी परिवेदनाएं

माँजी

पोकरण/जैसलमेर (मातृभूमि न्यूज़)। अल्पसंख्यक मामलात, वक़्फ़ व उपनिवेशन विभाग मंत्री शाले मोहम्मद ने बुधवार को पोकरण में उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर क्षेत्र में फैली लंपी स्किन की वजह से हुई गायों की मौत, सर्वे, बचाव के लिए किए गए प्रबंधन की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां के लोग किसान एवं पशुपालक हैं, लोगों की आजीविका पशुओं पर निर्भर है। लंपी स्किन से गायों की मौत की रोकथाम को लेकर बेहतर प्रबंध करने, मृत गायों को दफ़नाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस बीमारी को अधिक फैलने से रोकना जरूरी है। इसके पूरे पुख़्ता प्रबंध करें। मंत्री ने एक दिन पूर्व जैसलमेर कलेक्ट्रेट में भी अधिकारियों की बैठक लेकर लंपी स्किन से हुई गायों की मौत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए थे। गायों को बचाने के लिए मंत्री शाले मोहम्मद गंभीर हैं। 

जनसुनवाई कर सुने अभाव अभियोग- अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने पोकरण में जनसुनवाई कर आमजन की परिवेदनाएं सुनी एवं संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। चाचा गांव में छात्रों ने उनसे मुलाक़ात कर विज्ञान संकाय खोलने की मांग की, इस पर मंत्री ने जल्द ही समाधान करने का भरोसा दिलाया। वहीं ग्रामीणों ने स्कूल क्रमोन्नत के लिए आभार भी जताया। 

लाठी में मृतक के घर जाकर जताई संवेदना- लाठी फायरिंग रेंज में गत दिनों हुई युवक सलमान खान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद मंत्री शाले मोहम्मद ने बुधवार को उनके निवास स्थान लाठी जाकर परिजनो को सांत्वना दी एवं सरकार की ओर से मदद कराने व न्याय दिलाने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना उनका फर्ज है। परिवार में जवान मौत से दुखों का पहाड़ टूटा है। निष्पक्ष जांच करवाकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई कराई जाएगी। वहीं आर्थिक संबल के लिए सरकार की ओर से मदद कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: