आठवीं बार रक्तदान शिविर का किया आयोजन

टीम जीवनदाता के अजय शर्मा निभा रहे है ये परंपरा

दुष्यंत सिंह गहलोत

कोटा (मातृभूमि न्यूज़)। रक्तदान करने के लिए वैसे तो किसी दिन और समय का इंतजार नहीं करना चाहिए, लेकिन कुछ परिवार ऐसे हैं जिन्होंने  रक्तदान को जीवन का आधार और हर उत्सव की प्रमुख अभिव्यक्ति बना लिया है। और वह परिवार में उत्सव, जन्मदिवस व अन्य आयोजन को यादगार रक्तदान से ही बना रहे हैं। ऐसे में अजय शर्मा अपने भतीजे के जन्मदिवस 20 दिसंबर को हमेशा रक्तदान करके मनाते हैं साथ ही उनके परिवार और दोस्तों को भी इस दिन रक्तदान करने के लिए प्रेरित करते हैं।

टीम जीवनदाता के संयोजक व लायंस क्लब के रीजन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता ने बताया कि अजय शर्मा अपने भतीजे आदित्य शर्मा के जन्मदिवस पर लगातार रक्तदान शिविर लगा रहे हैं, आदित्य मंगलवार को आठ साल के हो गए और उनके चाचा अजय शर्मा तभी से लगातार रक्तदान शिविर लगाकर लोगों को जागरुक भी कर रहे हैंं। तलवंडी स्थित अपना ब्लड बैंक में ही ये शिविर लगाया गया जिसमे कुल इक्कीस लोगो ने रक्तदान किया। अजय शर्मा अब तक 26 बार रक्तदान कर चुके हैं जबकी 5 बार एसडीपी कर चुके हैं। इस दौरान उनके परिवार के सदस्यों ने भी रक्तदान किया। गुप्ता ने बताया कि लोगों में जो भ्रांतियां है उसको निरंतर दूर कर रहे हैं। अजय शर्मा ने कहा कि वह अपने जन्मदिवस 20 मई को भी नियमित रक्तदान शिविर लगाते आ रहे हैं और ये निरंतर जारी रहेगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मेडिकल आंकोलॉजिस्ट डॉ. मनीष गौतम भी अपना ब्लड बैंक आए उन्होंने स्वम रक्तदान कर शिविर का शुभारंभ किया। डॉ. गौतम ने इस दौरान कहा कि कोटा शहर में रक्तदान को लेकर जागरुकता तो है, लेकिन आज भी लोग थोडा संकोच करते हैं, उनके मन में जो भय है उसे निकालकर जब जरूरतमंद की मदद की जाए तो एक अलग ही सकून मिलता है। ऐसे में हम सभी को वर्ष में कम से कम एक बार तो रक्तदान करना ही चाहिए। शिविर की खासियत यही रही कि सात लोगो ने पहली बार रक्तदान किया जो रक्तदान के प्रति जागरूकता जो बताता है।

ये रहे प्रमुख रक्तदाता- इस अवसर पर रक्तदान करने वालो में।  डॉ मनीष गौतम, अजय शर्मा,  मनोज नागर, ब्रजेश मेवाड़ा, देपांशु जैन, पवन शर्मा, रितेश कुमार शर्मा, पंडित दिलीप शर्मा, अर्जुन तिवारी, महेश नागर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: