राष्ट्रीय पर्व उत्सव की तरह मनाएं- जिला कलेक्टर

अमित अग्रवाल

झालावाड़ (मातृभूमि न्यूज)। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 12 अगस्त को जिला स्तर, ब्लॉक स्तर तथा सभी सरकारी व निजी विद्यालयों में प्रातः 10ः15 बजे से आयोजित होने वाले 6 देशभक्ति गीतों के सामूहिक गायन के आयोजन के संबंध में जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय के सभागार में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिला कलक्टर ने कहा कि उक्त कार्यक्रम को राष्ट्रभक्ति के उत्सव के तौर पर मनाया जाना है। जिला स्तर पर राजकीय खेल संकुल में आयोजित कार्यक्रम में राजकीय एवं निजी विद्यालयों के कक्षा 9 से 12 तक के अधिक से अधिक छात्र-छात्राओं की भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी बच्चे अपने-अपने विद्यालय की निर्धारित पोशाक पहनकर कर ही आएं।

जिला कलक्टर ने कार्यक्रम से संबंधित सभी विभागों के अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश प्रदान किए। उन्होंने नगर परिषद् आयुक्त अशोक शर्मा को कार्यक्रम स्थल पर सफाई व्यवस्था, जेवीवीएनएल के अधिकारी को विद्युत व्यवस्था एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीएम सैय्यद को एम्बुलेंस की व्यवस्था करने के निर्देश प्रदान किए। इस दौरान जिला कलक्टर ने बैठक में उपस्थित मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों से भी ब्लॉक स्तर पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में जानकारी ली। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी उत्तरा मेहरा ने बताया कि कार्यक्रम में 12 राजकीय विद्यालयों एवं 5 निजी विद्यालयों के तकरीबन 4000 बच्चे भाग लेंगे।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर राधेश्याम डेलू, शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक सत्येन्द्र शर्मा, जिला परिवहन अधिकारी समीर जैन, अतिरिक्त जिला शिक्षा प्रारम्भिक हंसराज मीणा, शारीरिक शिक्षक अलीम बेग सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: