सफाई की हो रही मांग

देवीलाल भील

पीपली अहिरान, राजसमंद (मातृभूमि न्यूज़)। खमनोर की ग्राम पंचायत गांवगुड़ा के मार्गों पर फैले कचरे से परेशानी, सफाई की हो रही मांग नाथद्वारा तहसील के गांव गुड़ा गांव के श्मशान घाट के मुख्य सड़क सहित गांव के आंतरिक मार्गो पर फैली गंदगी और उड़ता कचरा ग्रामीणों के लिए परेशानी बन रहा है। लंबे समय से मुख्य मार्ग की सफाई नहीं होने से यह स्थिति बन रही है।

ग्राम पंचायत गांवगुड़ा के आम आदमी पार्टी खमनोर कोऑर्डिनेटर धर्मेश चंदेल ने बताया है कि श्मशान घाट मुख्य मार्ग पर दिन भर आसपास के ग्रामीणों की आवाजाही लगी रहती है। जिससे राहगीरों को गंदगी से सामना करना पड़ता है। इधर गांव से गुजरने वाले रास्ते पर श्मशान घाट एवं भोलेनाथ के मंदिर के पास जगह जगह कूड़े कचरे का ढेर लगा होने से कचरा सड़क पर पसरा रहता है। नया पाइपलाइन भी रोड पर डाल दिया इससे फोर व्हीलर को परेशानी झेलनी पड़ रही है श्मशान घाट पर लकड़ी ले जाने के लिए भी पाइप लाइन से समस्या हो रही है।

ग्रामीणों की माने तो इसकी सफाई के लिए कई बार स्थानीय पंचायत कर्मियों सहित जनपद के अधिकारियों को सूचित किया है, लेकिन वहां से कोई कार्रवाई नहीं होती। फिलहाल ग्रामीणों द्वारा गांव में विशेष सफाई अभियान चलाए जाने की मांग की जा रही है। इस दौरान धर्मेंश चंदेल, भगवती लाल चंदेल, रतनलाल चंदेल, राहुल चंदेल, शंकर लाल, भवरलाल, कालू लाल, बॉलीवाल, रूपलाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: