प्रेम शंकर शांत 

अंता (मातृभूमी न्यूज़)। अभिभाषक परिषद् संघ ने मुख्यमंत्री, जिला कलेक्टर और पुलिस महानिदेशक के नाम ज्ञापन सौंपकर आरोपियों को जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। बता दे की 12 सितंबर को एडवोकेट कुलदीप महावर अदालत जा रहे थे तभी मोंटी शर्मा पुत्र नरेश शर्मा द्वारा कुलदीप महावर को ट्रैक्टर से कुचलकर जान से मारने का प्रयास किया उसे जातिसूचक शब्दो से अपमानित किया गया।

जिसकी रिपोर्ट दर्ज करवाने कुलदीप महावर अभिभाषक परिषद अंता के अध्यक्ष पुरुषोत्तम बिसारती, हरीश शर्मा एवं अन्य अधिवक्ताओं के साथ पुलिस थाना अंता पर गया जहां पर उसकी कोई सुनवाई नहीं की गई। बाद में पुलिस द्वारा उक्त घटना की एफआईआर न. 351/2022 दर्ज की गयी। उक्त घटना की गवाही एडवोकेट हरीश शर्मा द्वारा दी जानी थी, उसी दिन शाम के समय मुलजिम मोंटी शर्मा उसके पिताजी नरेश शर्मा अजय शर्मा राजेंद्र शर्मा तथा इनके घर की महिलाएं और लड़कियां करीब डेढ़ दर्जन लोग हाथों में धारदार हथियार लेकर हरीश शर्मा के घर में घुस गए और हरीश शर्मा तथा पिता व बहिन पर जानलेवा हमला किया और उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया जिन्हें अंता अस्पताल लाया गया जहां से उन्हें इलाज के लिए कोटा रैफर कर दिया गया। पुलिस थाना अंता द्वारा उक्त घटना की एफआईआर 344/22 दर्ज कर घटना में लिप्त 2,3 मुलजिमों को थानें में लाया गया लेकिन पुलिस द्वारा उन्हें रात्रि को थाने से भगा दिया गया जिसके पश्चात मुलजिम मोंटी शर्मा सोशल मीडिया पर धारदार हथियार का प्रदर्शन कर रहा है और अधिवक्ता के परिवारजनों को जान से मारने की धमकी दे रहा है अपराधियों को पुलिस प्रशासन द्वारा संरक्षण दिया जा रहा है जिसकी अभिभाषक परिषद अंता द्वारा कड़ी निंदा की गई तथा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जब तक उक्त घटना में लिप्त अपराधियों को गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता तब तक कोई भी वकील न्यायालय में पैरवी नहीं करेगा।उक्त घटना के 3-4 दिन गुजर जाने के पश्चात भी पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नही की गई यहां तक कि पुलिस द्वारा नामजद मुलजिम हुकमचंद शर्मा का अंता सहकारी समिति के चुनाव में मतदान भी सम्पन्न करवाया गया जो निंदनीय है। 

अभिभाषक परिषद अंता के अध्यक्ष पुरुषोत्तम बिसारती ने बताया कि इस दौरान हाड़ौती बार एसोसिएशन के एडवोकेट रघु शर्मा, कोटा अभिभाषक परिषद के अध्यक्ष प्रमोद शर्मा, अभिभाषक परिषद बारां अध्यक्ष कमलेश दुबे, अभिभाषक परिषद मांगरोल अध्यक्ष अमित गौड़, झालावाड़ से महासचिव विनोद जैन, इटावा से मनोज शर्मा, ऑन हैदर आबिदी, बूंदी से अरविंद सिंह,दीगोद से ओमप्रकाश सोनी, सांगोद से अध्यक्ष सत्येंद्र गुप्ता, अटरू से भीमराज नागर सहित संभाग के सभी परिषद संघो द्वारा उक्त घटना की निंदा करते हुए कहा कि अगर 72 घंटे के अंदर अपराधियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो संपूर्ण हाड़ौती संभाग के अधिवक्ता न्यायिक कार्य का बहिष्कार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: