फिरोज़ खान

बारां (मातृभूमि न्यूज़)। राज्य सरकार की बजट घोषणा व  शिक्षा विभाग माध्यमिक शिक्षा के निर्देशानुसार शनिवार को बस्ता मुक्त दिवस मनाए जाने के आदेश के क्रम में शनिवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोटा रोड में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।

विद्यालय के खेल प्रभारी सुनील शर्मा ने बताया कि प्रातः सत्र में बच्चों को बस्ता मुक्त दिवस में होने वाली विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया गया। साथ ही बच्चों से श्रमदान करा स्वच्छता का संदेश दिया गया। संस्था प्रधान अर्चना मीणा ने बच्चों के बौद्धिक विकास व शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बच्चों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यक्ति के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान निभाती है। बच्चों को लगन व मेहनत के साथ पढ़ाई  करना चाहिए ताकि वह चाही गई मंजिल को प्राप्त कर सके। इस अवसर पर विद्यालय स्टाफ के पप्पू सिंह, संतोष जैन, विकास मीणा, मदन मोहन मेघवाल, प्रमिला जैन, प्रद्युम्न गौतम, मंजू चौरसिया, ओम प्रकाश मीणा, सुनील मेहता, रघुनंदन मीणा आदि भी मौजूद थे।

खेल प्रभारी शर्मा ने बताया कि प्रत्येक शनिवार को विभिन्न थीम पर आधारित कार्यक्रम आयोजित होंगे जिसमें माह के प्रथम शनिवार को राजस्थान को पहचानो, द्वितीय शनिवार को भाषा कौशल विकास, तृतीय शनिवार को खेलेगा राजस्थान, बढ़ेगा राजस्थान, चतुर्थ शनिवार को मै इंजीनियर बनूगा, पंचम शनिवार को बाल सभा अपनों के साथ थीम पर आधारित कार्यक्रम आयोजित होंगे, वही विद्यालय की कक्षाओं को भी विभिन्न समूह में विभाजित कर उनको नाम दिए गए हैं जिनके आधार पर समूह की गतिविधियां आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: