क्षेत्र की बैंकों में दलालो व अधिकारियों पर कार्यवाही की मांग

अमित अग्रवाल

चौमहला (मातृभूमि न्यूज)। भारतीय किसान संघ उपशाखा गंगधार के बैनर तले क्षेत्र के किसानों ने जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंप कर बकायादारों के साथ किए जा रहे सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया गंगधार बैंक के अधिकारी द्वारा दुर्व्यवहार करने व सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में सक्रिय दलालों व शाखा प्रबंधक के खिलाफ उचित कार्यवाही करने की मांग की है।

ज्ञापन में बताया कि बैंक मैनेजर द्वारा रात्रि 8 बजे रोझाना गांव के निवासी बकायादार गोविंद सेन के घर जाकर बकाया राशि की वसूली को लेकर गाली गलौज कर धमकाने के साथ दुर्व्यवहार किया गया। साथ ही उक्त बैंक में किसानों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। बैंक में दलालों द्वारा किसानों से लोन करवाने के लिए 10 से 15 प्रतिशत दलाली वसूलते है। जिस पर किसानों द्वारा शिकायत करने पर बैंक मैनेजर द्वारा दुर्व्यवहार किया जाता है। जिस पर उचित कार्यवाही की जाए। वही किसान नेताओ द्वारा रोष जताते हुए कहा गया कि यह हालात क्षेत्र की अधिकांश बैंकों की बनी हुई है। जंहा किसानो को परेशान को होना पड़ता है व बकायादारों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है। साथ ही खुद की जमीन रखने पर भी 10 से 15 प्रतिशत दलाली ओर और देना पड़ती है वरना उसको चक्कर कटवाए जाते है। जो को न्याय संगत नही है। अगर ऐसे लोगो पर कार्यवाही नही कि जाती है तो किसान संघ द्वारा आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान किसान संघ के बबलू सिह ईश्वर सेन,लक्ष्मण सिंह सहित कई संख्या में किसान मौजूद रहे।

इस मामले में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक दिनेश राठौर का कहना है कि बकायादार द्वारा लगाया गया आरोप बेबुनियाद है, बैंक की और बकाया रुपयों की वसूली के लिए कहा गया था, लेकिन उसको लेकर यह साजिश की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: