माँजी

जैसलमेर (मातृभूमि न्यूज़)। जिला कलक्टर टीना डाबी ने  गुरूवार को ग्राम पंचायत डाबला में आयोजित ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में लोगों के अभावअभियोग सुने और अधिकारियों को तत्काल समाधान के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर सुबह ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आयोजित जनसुनवाई में पहुंची। उन्होंने यहां चल रही जनसुनवाई का निरीक्षण किया और खुद लोगों की परिवेदनाएं सुनीं। ग्रामवासियों ने उनसे ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पेयजल की समस्या के समाधान के लिए आग्रह किया। इस पर कलक्टर ने तत्काल जनस्वास्थ्य अभियंात्रिकी विभाग के अधिकारियेां को यहां के बोरवेल में खराब पड़ी मोटर को ठीक करवाकर नियमित पेयजल आपूर्ति के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने आश्वस्त किया मार्च, 2023 तक जलजीवन मिशन के तहत पेयजल की समस्या का निराकरण करवा दिया जाएगा।

डाबला सरपंच ने कलक्टर को ग्राम पंचायत भवन के उपर जा रहे बिजली के तारों को शिफ्ट करने की समस्या से अवगत कराया। कलक्टर ने तत्काल जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारियों को ग्राम पंचायत से समन्वय स्थापित कर निस्तारित करने के निर्देश दिए।

शिक्षकों को रिक्त पदों पर कलक्टर ने तत्काल राज्य सरकार प्रस्ताव भिजवाने के दिए निर्देश- जब ग्रामीणों ने उन्हें ग्राम पंचायत स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरवाने के लिए आग्रह किया, तो उन्होंने अवगत कराया जिले में शिक्षकों की कमी है। इसलिए यहां शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भिजवाकर, इन पदों को भरने का आग्रह किया जाएगा।

ये थे उपस्थित- जनसुनवाई के दौरान उपखंड अधिकारी श्री दौलतराम चौधरी, सहायक निदेशक लोकसेवाएं श्री सांवरमल रैगर, विकास अधिकारी श्री जितेन्द्र सिंह सांधू, तहसीलदार श्री निर्भयाराम, सरपंच श्री दानसिंह सहित विभिनिन विभागों के अधिकारी और आमजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: