जिला कलक्टर ने जिला स्तरीय जनसुनवाई में दिए निर्देश

फिरोज़ खान

बारां (मातृभूमि न्यूज़)। जिला कलक्टर नरेन्द्र गुप्ता की अध्यक्षता में जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन विडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से जिला कलेक्ट्रेट परिसर स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र के आईटी कक्ष में किया गया। जनसुनवाई के तहत आमजन के विभिन्न प्रकरणों की सुनवाई कर संबंधित विभागों को शीघ्र राहत प्रदान करने के लिए निर्देश दिए गए।

जिला कलक्टर ने कहा कि जिले में आमजन की समस्याओं से संबंधित प्रकरणों की संवेदनशीलता के साथ सुनवाई करते हुए परिवादियों को शीघ्र राहत प्रदान की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त आमजन के परिवादों का निश्चित समयावधि में निस्तारण किया जाना चाहिए। कोई भी परिवाद 30 दिवस की अवधि से अधिक लंबित नहीं रहना चाहिए। यदि परिवाद को अनावश्यक रूप से लंबित रखा जाता है तो संबंधित के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। जनसुनवाई के दौरान सामाजिक सुरक्षा पेंशन, अतिक्रमण, बिजली, पानी, सड़क से संबंधित विभिन्न परिवादों की सुनवाई करते हुए संबंधित विभागों को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए गए।

जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक आयोजित- जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक जिला कलक्टर नरेन्द्र गुप्ता की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय परिसर स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र के वीडियो कांफ्रेन्स कक्ष में आयोजित हुई। बैठक में परिवादियों के विभिन्न प्रकरणों की सुनवाई करते हुए शीघ्र राहत देने के निर्देश दिए गए। इस मौके पर पेंशन प्रकरण का निस्तारण कराने, नोशनल परिलाभ, पैमाईश कर भूमि का कब्जा दिलवाने, आम रास्ते का अतिक्रमण हटाने, स्कूटी योजना का लाभ दिलवाने, नामांतकरण खुलवाने संबंधी प्रकरणों की सुनवाई करते हुए संबंधित विभागों को समस्त प्रकरणों का संवेदनशीलता से त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए गए। वीसी के माध्यम से आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में एडीएम एसएन आमेठा, समस्त एसडीएम, विकास अधिकारी, तहसीलदार एवं जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: