सुरेश पारेता

इटावा (मातृभूमि न्यूज़)। कोटा अवैध शराब की दुकानों के संबंध में सुल्तानपुर ब्लॉक के जनप्रतिनिधियों द्वारा कोटा ग्रामीण में चल रही अवैध शराब की ब्रांच को बंद करने के संबंध में कोटा रेंज आईजी कोटा के नाम सुल्तानपुर थाने में सुल्तानपुर थाना अधिकारी के जरिए ज्ञापन सौंपा। इससे पहले सभी जनप्रतिनिधि पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में सैकड़ों की संख्या में एकत्रित हुए उसके बाद सामूहिक रुप से बैठक आयोजित कर हाथो मैं तथिया लेकर नारेबाजी करते हुए थाने पहुंचे।

ज्ञापन के माध्यम से बताया कि कोटा रेंज के कोटा ग्रामीण में आबकारी नियमों को ताक पर रखते हुए आबकारी विभाग और पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से ग्रामीण क्षेत्र में दिगोद, सुल्तानपुर, सिमलिया, बूढ़ादीत, अयाना, इटावा,खातोली, सहीत थाना क्षेत्रों में अवैध रूप से कई शराब की दुकान खुली हुई है अवैध शराब इस तरह बिकती है जैसे कोई किराने का सामान हो नियमों को ताक पर रखते हुए ठेकेदारों में कोई भय नहीं है आमजन ग्रामीण महिलाएं इन से भयभीत है यदि इनकी कोई शिकायत भी करता है तो यह उनको डरा धमकाते हैं साथ ही ठेकेदार कहते हैं कि हम लोगों ने सिस्टम कर रखा है हर महीने मोटी बंदी जो देते हैं। आज की युवा पीढ़ी में नशे का प्रचलन लगातार बढ़ता जा रहा है ग्रामीण क्षेत्र में हालत खराब हो रहे हैं फिर भी इस और प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है आम जनता काफी परेशान है और कुछ वरिष्ठ अधिकारियों की मौज हो रही है । अतः आपसे निवेदन है कि कोटा ग्रामीण में चल रही समस्त अवैध शराब की दुकानों को बंद कर कठोर कार्रवाई की जाए ताकि पुलिस प्रशासन के प्रति आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय कायम रहे। 7 दिनों के भीतर इन सभी दुकानों को बंद नहीं करवाया गया तो यहां क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधि दीगोद उपखंड कार्यालय पर धरना प्रदर्शन और चक्का जाम करने को मजबूर होंगे जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

ज्ञापन देने वालों में जिला परिषद सदस्य हेमंत मीणा, सरपंच नीरज नागर, उप प्रधान नरेश नरूका, पूर्व सरपंच रवि प्रताप सिंह चंदा, सत्यनारायण वर्मा, सरपंच संतोष बेरवा, सरपंच चंपा बाई, प्रेम शंकर मीणा, रामावतार शर्मा सुल्तानपुर, समाजसेवी लोकेश तिवारी, कपिल शर्मा, दिलीप शर्मा, मूलचंद गुर्जर, कुंज बिहारी मालव झाडगाव, सरपंच मनीष वैष्णव, सरपंच गायत्री बाई अमरपुरा, सरपंच बृजराज मीणा, हरीश मीणा, निरंजन मीणा, रमेश चंद बेरवा, पूर्व सरपंच ओमप्रकाश मीणा सहित क्षेत्र के कई जनप्रतिनिधि एवं युवा साथी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: