जिला कलेक्टर को बीच में पाकर बालिकाओं ने कबड्डी में दिखाया दम

जैसलमेर (मातृभूमि न्यूज़)। इन्दिरा गांधी इण्डोर स्टेडियम में चल रहे जैसलमेर ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं के दौरान जिला कलक्टर टीना डाबी ने अवलोकन किया एवं खिलाड़ियों का हौसला अफजाही किया। उन्होंने छात्रा खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा पहली बार ऐसे अनूठे ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के आयोजन की शुरूआत की गई है, जिससे उनकों यह अवसर मिला है। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि वे अपने खेल में लक्ष्य निर्धारित कर विजयश्री प्राप्त कर जिला एवं राज्य स्तर तक पहुंचे।

जिला कलक्टर डाबी ने भू पंचायत व धऊवा पंचायत की टीमों में हो रहे फाईनल कब्बडी के मैच में खिलाडियों का परिचय प्राप्त किया एवं पूरे उत्साह के साथ मैच को देखा, वहीं महिला खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन भी बार-बार किया। महिला खिलाड़ियों ने जिला कलक्टर को अपने बीच पाकर जोश के साथ मैच में प्रदर्शन किया। 

पुरुष कबड्डी वर्ग में हमीरा विजेता ओर मूलसागर उपविजेता रही तथा महिला कब्बडी वर्ग में भू पंचायत की टीम विजेता ओर धऊवा की टीम उप विजेता रही। मैच समाप्ति के बाद जिला कलक्टर ने विजेता एवं उपविजेता टीमों को बधाई दी एवं उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान किए। खिलाडियों के साथ ग्रुप फोटो खिंचवाया जिसमें महिला खिलाडी बहुत ही उत्साहित हुई।

खेल अधिकारी राकेश विश्नोई एवं विकास अधिकारी जितेन्द्र सांधु ने बताया कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता में जैसलमेर पंचायत समिति की ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन जिला खेल कंपलेक्स इंदिरा इंडोर स्टेडियम में किया जा रहा है जिसमें पहले दिन कबड्डी पुरुष वर्ग में कुल 23 टीमों के 276 खिलाड़ियों एवं कबड्डी महिला वर्ग में कुल 10 टीमों के 98 खिलाड़ियों ने भाग लिया। 

हॉकी पुरुष वर्ग में कुल 2 टीमों के 24 खिलाड़ियों ने भाग लिया जिसमे ग्राम पंचायत डाबला ने बडोडा गांव को 3-2 से पराजित कर खिताब पर कब्जा किया एवं जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया।

इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी राकेश विश्नोई ने आयोजित होने वाली राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल की ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से अवगत कराया साथ ही जैसलमेर पंचायत समिति के विकास अधिकारी जितेंद्र सिंह ने जिला कलेक्टर का स्वागत किया। 

जैसलमेर पंचायत समिति में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का दूसरा दिन रहा टेनिस बॉल क्रिकेट के नाम राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता में जैसलमेर पंचायत समिति में दूसरे दिन टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें पुरुष वर्ग में 23 टीमों ने भाग लिया जिसमें धऊवा ने बडोडा गांव को 6 विकेट से पराजित किया जिसमें धऊवा टीम के खिलाड़ी राम सिंह राहड़ ने छह बॉल पर छह छक्के लगाकर टीम की जीत सुनिश्चित की एवम बड़ा बाग ने पिथला को चार विकेट से बासनपीर जुनी ने दरबारी का गांव को 3 विकेट से पराजित किया धायसर ने अमर सागर को 32 रन से व चांदन ने कीता को 80 रन व बरमसर ने सोढाकोर को सुपर ओवर में पराजित किया इन सभी विजेता टीमों ने सेकंड राउंड में प्रवेश किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: