अमित अग्रवाल

झालावाड़(मातृभूमि न्यूज)। जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने सोमवार को मनोहरथाना के पीएचसी, मनरेगा कार्यों, उपखण्ड कार्यालय एवं कृषि मंडी का निरीक्षण किया।

जिला कलेक्टर ने सर्वप्रथम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रवास्या का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पीएचसी पर गंदगी देखकर पीएचसी प्रभारी को सफाई करवाने के निर्देश दिए। साथ ही स्टॉफ के उपस्थिति रजिस्टर, स्टॉक रजिस्टर आदि की जांच की। इसके अतिरिक्त गर्भवती महिलाओं के प्रसव हेतु टेबल एवं अन्य उपयोगी संसाधनों की व्यवस्था करने के निर्देश पीएचसी प्रभारी अनुराग शर्मा को दिये। साथ ही उन्होंने उपखंड अधिकारी को पीएचसी की नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने जिला मुख्यालय से पीएचसी पर एक एएनएम लगवाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए।

इसके पश्चात जिला कलक्टर ने ग्राम पंचायत कोलूखेड़ी मालियान के ग्राम लाडपुरा बलराम एवं ग्राम पंचायत मनोहरथाना के ग्राम जालमपुरा में चल रहे मनरेगा कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मनरेगा श्रमिकों से कार्य के बारे में एवं भुगतान संबंधी जानकारी ली। उन्होंने मनरेगा पाठशाला मे श्रमिकों को दी गयी शिक्षा का स्तर जांचते हुए महिला श्रमिक से गिनती पूछी एवं बोर्ड पर स्वयं का नाम लिखवाया। उन्होंने मेट को मनरेगा साइट पर श्रमिकों की पूर्ण उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश प्रदान किए।

तत्पश्चात जिला कलक्टर ने उपखण्ड कार्यालय मनोहरथाना का निरीक्षण किया एवं मनोरथाना क्षेत्र में राजस्व संबंधी लम्बित चल रहे प्रकरणों की जानकारी ली एवं नियमित रूप से कोर्ट लगाकर प्रकरणो का निस्तारण करने के निर्देश प्रदान किए। त्तत्पश्चात उन्होंने   कृषि मंडी के पुराने परिसर एवं नए परिसर का भी निरीक्षण किया।

इस दौरान उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश चंदोलिया, विकास अधिकारी दिवाकर मीना, तहसीलदार सत्यनारायण शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: